IND vs SA: रोहित शर्मा की जगह लेने को तैयार 85 के औसत से रन बनाने वाला बल्लेबाज, चल रही स्पेशल तैयारी

0
34

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच 26 दिसंबर से सेंचुरियन में टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा. टीम इंडिया (Team India) की नजर जीत से शुरुआत करने पर होगी. हालांकि, इस सीरीज से पहले ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के चोटिल होने के कारण टीम इंडिया की परेशानी बढ़ गई है. रोहित इस टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं हैं. उनकी गैरहाजिरी में मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) पारी की शुरुआत करेंगे. उन्हें पता है कि बतौर सलामी बल्लेबाज उन पर बड़ी जिम्मेदारी है. इसलिए वो दक्षिण अफ्रीका में भारत को पहली सीरीज जीत दिलाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते.

यह मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) की उनकी ट्रेनिंग में भी नजर आ रहा है. उन्होंने कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की देखरेख में सेंटर विकेट पर प्रैक्टिस की. मयंक सेंचुरियन टेस्ट से पहले अपनी बल्लेबाजी की सभी कमजोरियों को दूर कर लेना चाहते हैं. इसलिए ट्रेनिंग के दौरान शॉर्ट गेंदों और ऑफ स्टम्प से बाहर जाती खेंदों को लेकर काफी काम किया.

मयंक इस वक्त शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई टेस्ट में 150 और 62 रन की पारी खेली थी. मयंक खुशकिस्मत हैं कि रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले चोटिल हो गए, नहीं तो उन्हें प्लेइंग-11 में शायद ही मौका मिल पाता. वो बेंच पर बैठे रहते. ऐसे में वो अब इस मौके को पूरी तरह भुनाना चाहेंगे और तीसरे ओपनर के रूप में अपनी जगह पक्की कर लें.

मयंक ने द.अफ्रीका के खिलाफ 85 के औसत से रन बनाए

मयंक का वैसे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रिकॉर्ड अच्छा है. उन्होंने अब तक इस देश के खिलाफ 3 टेस्ट में 85 के औसत से 340 रन बनाए हैं. इसमें एक दोहरा शतक भी शामिल है, जो उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विशाखापट्टनम में लगाया था. हालांकि, मयंक को दक्षिण अफ्रीका की उछाल भरी पिचों पर खेलने का अनुभव नहीं हैं. यह उनका पहला दौरा है. ऐसे में उनके लिए दक्षिण अफ्रीका में रन बनाना आसान नहीं होगा. बतौर ओपनर मयंक भी मयंक का औसत 50 का है. उन्होंने टेस्ट की 25 पारियों में 1247 रन बनाए हैं.

विराट कोहली के 215 रन के बावजूद मंडराया हार का खतरा, भारत ने आखिरी गेंद के बाद ली राहत की सांस

On This Day: रोहित शर्मा ने कप्तान बनते ही मचाया कोहराम, 9 दिनों के अंदर वनडे में दोहरा, T20 में जड़ा विस्फोटक शतक

इधर, दीपक चाहर ने भी गेंदबाजी में अपने हाथ खोले. उन्हें बतौर स्टैंड बाय खिलाड़ी टीम के साथ जोड़ा गया है. लेकिन वो भी टीम के प्रैक्टिस सेशन में अभ्यास करते नजर आए. वो अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और केएल राहुल को गेंदबाजी करते दिखे. प्रैक्टिस के दौरान चाहर की स्विंग गेंदबाजी से यह तीनों बल्लेबाज परेशान नजर आए.

Tags: Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, Mayank agarwal, Rahul Dravid, Rohit sharma



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here