IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में जोफ्रा आर्चर नहीं होंगे शामिल, बड़ी वजह आई सामने

0
29

[ad_1]

नई दिल्ली. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कहा कि तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने अपनी चोटिल दाहिनी कोहनी का दूसरा ऑपरेशन करवाया है और वह अगली गर्मियों तक क्रिकेट से दूर रहेंगे. इस तेज गेंदबाज की गैरहाजिरी मौजूदा एशेज सीरीज के दौरान भी इंग्लैंड को खल रही है. उनका 11 दिसंबर को लंदन में ऑपरेशन किया गया. ईसीबी ने बयान में कहा, “यह ऑपरेशन उनकी दाहिनी कोहनी में लंबे समय से चले आ रहे दर्द को समाप्त करने के लिये किया गया.”

26 साल के जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) पिछले 9 महीनों से शीर्ष स्तर की क्रिकेट में नहीं खेले हैं. वह मार्च में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी नहीं खेल पाएं. आर्चर की कोहनी का मई में इंडियन प्रीमियर लीग से हटने के बाद ऑपरेशन किया गया था. उन्हें इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप मैच में ससेक्स के लिए गेंदबाजी करते समय उसी हिस्से में फिर से दर्द महसूस हुआ था. आर्चर को वेस्टइंडीज दौरे से पहले एशेज सीरीज, टी20 विश्व कप और न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से भी बाहर बैठना पड़ा.

इंग्लैंड को वेस्टइंडीज के साथ 22 से 30 जनवरी तक 5 टी20 की सीरीज खेलनी है. यह पांचों मैच बारबाडोस में खेले जाएंगे. इसके बाद इंग्लैंड की टीम घर लौट जाएगी और दोबारा मार्च में 3 टेस्ट की सीरीज खेलने के लिए वेस्टइंडीज आएगी. इसका पहला टेस्ट 8 मार्च से एंटीगा में खेला जाएगा.

आर्चर को आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने रीटेन नहीं किया है. इस तेज गेंदबाज ने पहले अखबार के कॉलम में लिखा था कि वह मार्च में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट की सीरीज में खेलने के लिए पूरी तरह फिट हो जाएंगे. लेकिन दूसरी सर्जरी के बाद यह काफी हद तक साफ हो गया है कि वो अब जून तक क्रिकेट मैदान से दूर ही रहेंगे. हालांकि, जिस तरह उनकी कोहनी की चोट बार-बार उभरकर सामने आ रही है और उन्हें सर्जरी से गुजरना पड़ रहा है. उसे देखते हुए तो उनके तीनों फॉर्मेट में खेलने को लेकर भी संकट खड़ा हो गया है.

भारत के लिए खेलेगी सनथ जयसूर्या और कालूवितर्णा की जोड़ी, विश्व कप में मचाएगी धमाल !

‘ऐसा लगा कि किसी ने बस के नीचे फेंक दिया हो’; रवि शास्त्री के रवैये से पूरी तरह टूट गए थे अश्विन

आर्चर ने 2019 में इंग्लैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया. उन्होंने इंग्लैंड को विश्व चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. इस टूर्नामेंट में गेंदबाज ने 11 मैच में 20 विकेट लिए थे.

Tags: Ashes, Ashes 2021-22, Ashes Series, England cricket team, IPL 2022 Mega Auction, Jofra Archer



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here