T20 Rankings: बाबर आजम ने 7 दिन में ही अपनी खोई बादशाहत हासिल की, टॉप-5 में सिर्फ एक भारतीय

0
27

[ad_1]

नई दिल्ली. बाबर आजम (Babar Azam) ने 7 दिन के भीतर ही टी20 में खोई अपनी बादशाहत हासिल कर ली. वो दोबारा इस फॉर्मेट के नंबर-1 बल्लेबाज बन गए. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले 2 टी20 मैच में शून्य और सात रन पर आउट होने का बाबर को नुकसान उठाना पड़ा था और पिछले हफ्ते जारी बल्लेबाजों की टी20 रैंकिंग में वो दो स्थान खिसककर तीसरे पायदान पर पहुंच गए थे. लेकिन बाबर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 में शानदार 79 रन की पारी खेली थी. इस मैच में बाबर ने अपने सलामी जोड़ीदार मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) के साथ पहले विकेट के लिए 158 रन जोड़े थे.

बाबर की इस पारी की बदौलत पाकिस्तान ने कैरेबियाई देश को 3 टी20 की सीरीज में क्लीन स्वीप किया. इससे वह टी20 रैंकिंग में डेविड मलान के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर हैं. दोनों के खाते में बराबर 805 रेटिंग प्वाइंट्स हैं. बाबर वनडे में भी इस वक्त दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज हैं.

रिजवान टॉप-3 में बरकरार
बाबर के साथ ही मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) भी इस साल जबरदस्त फॉर्म में हैं. रिजवान को भी ताजा जारी टी20 रैंकिंग में एक स्थान का फायदा हुआ है और वो करियर के सर्वश्रेष्ठ 798 रेटिंग अंक के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं. पाकिस्तान के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई टी20 सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की थी.

रिजवान के इस साल टी20 में सबसे ज्यादा रन
उन्होंने 3 में से 2 मैच में अर्धशतक जड़ा था. रिजवान इस साल टी20 में एक हजार रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं. उन्होंने 29 मैच में 73 से ज्यादा के औसत से 1326 रन बनाए हैं. उन्होंने एक शतक और 12 अर्धशतक ठोके हैं. भारत की सीमित ओवरों की टीम के नए उप कप्तान केएल राहुल पांचवें स्थान पर काबिज सर्वश्रेष्ठ भारतीय खिलाड़ी हैं.

बाबर ने विश्व कप में 300 से ज्यादा रन बनाए थे
बाबर आजम (Babar Azam) ने इस साल टी20 में 29 मैच में 127 के स्ट्राइक रेट से 939 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने एक शतक और 9 अर्धशतक लगाए हैं. इस साल वो टी20 में 99 चौके और 17 छक्के लगा चुके हैं. बाबर और रिजवान की जोड़ी इस साल टी20 में हिट रही है. इन दोनों ने मिलकर 2021 में 57 से ज्यादा के औसत से 1380 रन जोड़े हैं. इस जोड़ी की दमदार बल्लेबाजी की वजह से ही पाकिस्तान इस साल टी20 विश्व कप का सेमीफाइनल खेला था.

ICC Test Rankings: जो रूट से नंबर-1 की कुर्सी छिनी, विराट कोहली को भी नुकसान; जानिए कौन है बेस्ट

पाकिस्तान के हिंदू क्रिकेटर ने शेयर किया मंदिर में तोड़फोड़ का VIDEO, PM से कहा- हमारी धार्मिक आजादी बचाएं

बाबर और रिजवान ने भारत के खिलाफ लीग मुकाबले में 18 ओवर में ही 151 रन चेज कर लिए थे. वहीं, नामीबिया के खिलाफ भी इस जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 113 रन जोड़े थे. टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में भी बाबर-रिजवान की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले विकेट के लिए 71 रन जोड़े थे. इसी वजह से पाकिस्तान 176 रन का बड़ा स्कोर खड़ा कर पाया था. हालांकि, कंगारू टीम ने यह मुकाबला जीत लिया था. बाबर विश्व कप में 300 रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज थे.

Tags: Babar Azam, Cricket news, ICC T20 Rankings, KL Rahul, Mohammad Rizwan

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here