Top 10 Sports News: भारत चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में हारा, NCA पहुंचे कुलदीप यादव

0
38

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय हॉकी टीम एशियन चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर हो गई है. टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में (Asian Champions Trophy) जापान ने भारत को 5-3 से करारी शिकस्त दी. इससे पहले लीग मुकाबले में भारत ने जापान को 6-0 से मात दी थी. भारतीय गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए अगले साल होने वाले मेगा ऑक्‍शन (IPL 2022 Mega Auction) से पहले पूरी तरह से फिट होने के लिए अपनी तैयारी को डबल कर दिया है.

भारतीय हॉकी टीम अब 22 दिसंबर को तीसरे स्थान के लिए पाकिस्तान (India vs Pakistan) से भिड़ेगी. वहीं फाइनल में जापान और साउथ कोरिया भिड़ेंगे.

कुलदीप यादव घुटने की चोट के बाद से ही मैदान से बाहर हैं और इसी वजह से आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के बीच से ही उन्‍हें बाहर होने के लिए मजबूर होना पड़ा . सितंबर में घुटने की सर्जरी के बाद कुलदीप यादव जल्‍द से जल्‍द मैदान पर वापसी करने की कोशिश कर रहे हैं.

प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के 8वें सीजन का आगाज 22 दिसंबर यानी बुधवार से होगा. 12 टीम खिताब के लिए आमने सामने होगी. पिछले साल कोरोना के कारण इसका आयोजन नहीं हो सका था. लीग के 8वें सीजन के सभी मुकाबले बेंगलुरु में खेले जाएंगे.

इंडियन प्रीमियर लीग का आगामी सीजन (IPL 2022) दो नई टीमों – लखनऊ और अहमदाबाद के जुड़ने से और बड़ा होने की उम्मीद है. बीसीसीआई दोनों टीमों को आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में अपनी टीम बनाने का उचित मौका देगा. पुरानी आठ फ्रेंचाइजी ने केवल कुछ ही खिलाड़ियों को बरकरार रखा है, क्योंकि उन्हें अधिकतम चार खिलाड़ी ही चुनने की अनुमति थी. हालांकि, बीसीसीआई ने अभी तक मेगा नीलामी की तारीख की घोषणा नहीं की है, लेकिन अब एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, फरवरी में आईपीएल 2022 की नीलामी हो सकती है.

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी को निराश कर दिया. एक इंटरव्यू में जब मनोज बाजपेयी ने विलियमसन से पूछा कि अमेजॉन (Amazon Prime) पर उनका पसंदीदा शो कौन सा है? जाहिर तौर पर मनोज को उनके ‘शो द फैमिली मैन’ के बारे में प्रशंसा सुनने की उम्मीद थी, लेकिन केन ने चतुराई से उन्हें ट्रोल कर दिया. केन विलियमसन ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा, “ठीक है, मुझे लगता है कि आप मेरे पसंदीदा शो को जानते हैं और मैंने पहले दो सीजन देखे हैं. तीसरे के आने का इंतजार नहीं कर सकता- मिर्जापुर!”

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के चार बार के चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने आगामी संस्करण से पहले चयन ट्रायल के लिए ओडिशा के बल्लेबाज सुभ्रांशु सेनापति (Subhranshu Senapati) को बुलाया है. विजय हजारे ट्रॉफी में चल रहे सात मैचों में 275 रन बनाकर 24 वर्षीय इस खिलाड़ी ने हाल ही में शानदार फॉर्म का प्रदर्शन किया है. दाएं हाथ का यह खिलाड़ी टूर्नामेंट में ओडिशा का सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी है.

आबिद अली (Abid Ali) को फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट कायदे आजम ट्रॉफी (Quaid E Azam Trophy) के मुकाबले के दौरान सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालांकि शुरुआती जांच में सब कुछ सही है.

हारिस रऊफ (Haris Rauf) अब काउंटी क्रिकेट में खेलते हुए दिखाई देंगे. वे 2022 सीजन में यॉर्कशायर (Yorkshire) की ओर से उतरेंगे. पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) की टीम लाहौर कलंदर ने प्लेयर्स डेवलपमेंट प्रोग्राम के तहत उन्हें इंग्लिश टीम से जोड़ा है.

विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका में 26 पारियों में 59.72 के औसत से 1075 रन बनाए हैं. यह टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका में मेहमान बल्लेबाज के लिए उच्चतम औसत भी है.

भारत दुनिया के उन देशों की सूची में बना हुआ है, जहां डोपिंग के सर्वाधिक मामले पाए गए हैं और 2019 में डोपिंगरोधी नियमों का उल्लंघन करने के मामलों के आधार पर वह तीसरे स्थान पर रहा. वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी (WADA) की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार भारत में 2019 में डोपिंगरोधी नियमों के उल्लंघन के 152 मामले (विश्व के कुल मामलों का 17 प्रतिशत) पाए गए, जिसमें डोपिंग के सर्वाधिक आरोपी बॉडी बिल्डिंग (57) में पाए गए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi. हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here