Vijay Hazare Trophy : संजू सैमसन की टीम केरल टूर्नामेंट से बाहर, सेना की शान से सेमीफाइनल में एंट्री

0
27

[ad_1]

जयपुर. सेना ने केरल को हराकर (Services vs Kerala) बुधवार को विजय हजारे ट्रॉफी वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट (Vijay Hazare Trophy) के क्वार्टर फाइनल में 7 विकेट से हरा दिया. गेंदबाजों के कमाल के बाद सेना के लिए ओपनर रवि चौहान और कप्तान रजत पालीवाल ने शतकीय साझेदारी की. केरल की टीम 40.4 ओवर में 175 रन पर ऑलआउट हो गई जिसके बाद सर्विसेज ने 30.5 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. सेमीफाइनल में शुक्रवार को जयपुर में ही सेना का सामना हिमाचल प्रदेश से होगा.

केरल की ओर से मिले 176 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सेना ने चौहान की 90 गेंद में 13 चौकों और 3 छक्कों से 95 रन की पारी और पालीवाल (86 गेंद में 65 रन, 8 चौके) के साथ उनकी तीसरे विकेट की 154 रन की साझेदारी की बदौलत 30.5 ओवर में तीन विकेट पर 176 रन बनाकर जीत दर्ज की. इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी केरल की टीम तेज गेंदबाज दिवेश पठानिया (19 रन पर 3 विकेट), अभिषेक तिवारी (33 रन पर 2 विकेट) और पुलकित नारंग (51 रन पर 2 विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 40.4 ओवर में 175 रन पर ढेर हो गई.

इसे भी देखें, जयदेव उनादकट की टीम ने विदर्भ को मात्र 150 रन पर रोका, सेमीफाइनल में पहुंचा सौराष्ट्र

केरल की ओर से सलामी बल्लेबाज रोहन कुनुमल ने रन आउट होने से पहले सर्वाधिक 85 रन बनाए. उन्होंने 106 गेंदों की अपनी पारी में 7 चौके और 2 छक्के जड़े. पठानिया ने सातवें ओवर में मोहम्मद अजहरुद्दीन (7) और जलज सक्सेना (0) को लगातार गेंदों पर आउट करके केरल को दोहरे झटके दिए. रोहन और विनूप मनोहरन (41) ने तीसरे विकेट के लिए 81 रन जोड़कर पारी को संभाला. नारंग ने अपनी ही गेंद पर विनूप का कैच लपकर इस साझेदारी को तोड़ा.

केरल ने इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए. रोहन ने हालांकि एक छोर संभाले रखा. उन्होंने 77 गेंद में अपना दूसरा लिस्ट ए अर्धशतक पूरा किया. रोहन हालांकि 37वें ओवर में छठे बल्लेबाज के रूप में रन आउट हो गए जिसके बाद केरल की पारी को सिमटने में अधिक समय नहीं लगा. रोहन ने 106 गेंद का सामना करते हुए सात चौके और दो छक्के जड़े.

इसे भी देखें, विराट कोहली से पूछा- आपके पास है प्राइवेट जेट? वेब सीरीज में प्रोफेसर बने थे? Video में देखिए- क्या दिए जवाब

लक्ष्य का पीछा करते हुए सेना ने भी लाखन सिंह (4) और मुमताज कादिर (4) के विकेट जल्दी गंवा दिए जिससे दूसरे ओवर में ही टीम का स्कोर 2 विकेट पर 12 रन हो गया. दोनों विकेट उन्नीकृष्णन मनुकृष्णन (23 रन पर 2 विकेट) ने हासिल किए. रवि चौहान और पालीवाल ने हालांकि शतकीय साझेदारी करके केरल की वापसी की उम्मीदें तोड़ दी. चौहान ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 47 गेंद अर्धशतक पूरा किया. कप्तान पालीवाल ने धैर्य के साथ बल्लेबाजी करते हुए चौहान को ज्यादा स्ट्राइक दी.

Tags: Cricket news, Vijay hazare trophy, Vijay hazare trophy 2021

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here