IND vs SA: ‘उसकी टांगों में स्प्रिंग है’, भारतीय गेंदबाज के कायल हुए सचिन तेंदुलकर

0
31

[ad_1]

नई दिल्ली. ‘क्रिकेट के भगवान’ सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के कायल हो गए हैं. सिराज इस समय भारतीय टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर हैं. भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 26 दिसंबर से खेला जाना है. भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पहले टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के साथ सिराज को मौका दे सकते हैं. सिराज ने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर टेस्ट डेब्यू करने के बाद से ही सबको प्रभावित किया है. सचिन ने भी 27 वर्षीय तेज गेदबाज की ऊर्जा और बॉडी लैंग्वेज की खूब सराहना की है.

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar)  ने खेल पत्रकार बोरिया मजूमदार को दिए एक इंटरव्यू में सिराज के बारे में कहा, “उसकी टांगों में मानो स्प्रिंग हो, जो मैं देखना बहुत पसंद करता हूं. आप उनका रन-अप देखें. वह पूरी तरह ऊर्जा से भरे हुए नजर आते हैं. मोहम्मद सिराज  उन गेंदबाजों में से हैं, जिनकी तरफ देख आप अंदाजा नहीं लगा सकते कि वह दिन का पहला ओवर डाल रहे हैं या फिर आखिरी. वह पूरे दमखम के साथ गेंदबाजी करते हैं, जो मुझे पसंद है.”

सिराज ने डेब्यू टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में दो जबकि दूसरी पारी में तीन विकेट लिए थे. सचिन ने उनका डेब्यू याद करते हुए कहा कि पहले इंटरनेशनल मुकाबले में ही सिराज ने 5 विकेट लेकर दिखाया कि वह परिपक्व गेंदबाज है. सचिन ने आगे कहा कि यह भारतीय गेंदबाज लगातार दबाव बनाए रखता है. उसकी परिपक्वता देखकर मुझे ऐसा लगा कि यह खिलाड़ी काफी समय से खेल रहा है. सिराज अपने स्पैल को शानदार तरीके से तैयार करता है. जब भी मैं उसे देखता हूं तो वह कुछ नया लेकर आता है.

तेंदुलकर की तारीफ के बाद सिराज ने उनका शुक्रिया अदा किया. सिराज ने ट्वीट किया, ‘शुक्रिया, सचिन सर. यह मेरे लिए बहुत हौसला अफजाई करने वाला है. मैं हमेशा देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा. आप स्वस्थ रहिए सर.”

मोहम्मद सिराज ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में भारत की तरफ से डेब्यू किया था. उनके नाम 10 टेस्ट मैचों में 33 विकेट दर्ज है.

Tags: Cricket news, India vs South Africa, Mohammed siraj, Sachin tendulkar

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here