Top 10 Sports News: मार्नस लाबुशेन बने नंबर वन टेस्ट बल्लेबाज, यूं मुंबा-बंगाल वारियर्स का विजयी आगाज

0
27

[ad_1]

नई दिल्ली.  इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) आईसीसी की बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Ranking) में नंबर वन बल्लेबाज नहीं रहे. उनकी जगह एशेज सीरीज में धमाकेदार बल्लेबाजी करने वाले मार्नस लबुशेन (Marnus Labuschagne) ने ली. लाबुशेन पहली बार करियर के बेस्ट रेटिंग प्वाइंट 912 के साथ टेस्ट के नंबर-1 बल्लेबाज बने हैं. उन्होंने जो रूट (897) को दूसरे स्थान पर धकेला है. प्रो कबड्डी लीग के 8वें सीजन में यू मुंबा ने विजयी आगाज किया. फजल अतराचली की कप्तानी वाली टीम यू मुंबा ने 46-30 के अंतर से बेंगलुरु को मात दी.

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई टेस्ट की पहली पारी में 0 पर आउट होने का नुकसान उठाना पड़ा है. वो आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में एक स्थान नीचे फिसलकर सातवें पायदान पर आ गए हैं. उनके खाते में 756 रेटिंग प्वाइंट्स हैं. वहीं, रोहित शर्मा टॉप-5 में बरकरार हैं. उनके खाते में 797 अंक हैं. इन दोनों के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज टॉप-10 में नहीं हैं.

पूर्व चैंपियन यू मुंबा ने प्रो कबड्डी लीग के 8वें सीजन (Pro Kabaddi League) में विजयी शुरुआत की और पहले ही मैच में बेंगलुरु बुल्स को हरा दिया. बेंगलुरु के शेराटन ग्रांड, व्हाइटफील्ड में खेले गए इस मुकाबले में यू मुंबा के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया और बेंगलुरु बुल्स (U Mumba vs Bengaluru Bulls) को 46-30 के अंतर से मात दी.

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के ब्रॉन्ज मेडल मैच में भारतीय टीम ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को हरा दिया. ढाका में खेले गए इस बेहद रोमांचक मुकाबले में भारत ने 4-3 के अंतर से जीत दर्ज की और टूर्नामेंट का ब्रॉन्ज मेडल जीता. भारत के लिए कप्तान मनप्रीत सिंह, सुमित, वरुण कुमार और आकाशदीप सिंह ने गोल किए.

डिफेंडर नितेश कुमार की कप्तानी वाली टीम यूपी योद्धा (UP Yoddha) का प्रो कबड्डी लीग के मौजूदा सीजन (Pro Kabaddi League) में आगाज हार से हुआ. उसे 8वें सीजन के पहले दिन बंगाल वॉरियर्स (Bengal Warriors) ने 38-33 से हरा दिया.

भारत के खिलाफ 10 विकेट लेकर इतिहास रचने वाले एजाज पटेल को न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम (New Zealand Squad) से बाहर कर दिया गया है. न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए बुधवार को अपनी टीम की घोषणा की. इसमें आश्चर्यजनक रूप से एजाज पटेल (Ajaz Patel) का नाम नहीं है.

सेना ने केरल को 7 विकेट से हराकर विजय हजारे ट्रॉफी वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट (Vijay Hazare Trophy) के सेमी फाइनल में प्रवेश कर लिया. केरल टीम 40.4 ओवर में 175 रन पर ऑलआउट हो गई जिसके बाद सर्विसेज ने लक्ष्य 30.5 ओवर में हासिल कर लिया. सेना के लिए ओपनर रवि चौहान ने 95 और कप्तान रजत पालीवाल ने नाबाद 65 रन बनाए जबकि दिवेश पठानिया ने 19 रन देकर 3 विकेट झटके.

दुनिया की सबसे अमीर टी20 लीग आईपीएल के अगले सीजन से पहले मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) की तारीख अब सामने आ गई है. आईपीएल का मेगा ऑक्शन अगले साल 7 और 8 फरवरी को बेंगलुरु में होगा.

पाकिस्तान के कप्तान बाबर (Babar Azam) आजम 7 दिन में दी दोबारा टी20 के नंबर-1 बल्लेबाज हो गए हैं. वो इंग्लिश बल्लेबाज डेविड मलान (Dawid Malan) के साथ संयुक्त रूप से टॉप- पर हैं. बीते हफ्ते वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले 2 टी20 में सिर्फ 7 रन बनाने की वजह से वो टी20 रैंकिंग में तीसरे स्थान पर लुढ़क गए थे. मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) भी टॉप-3 में बरकरार हैं. भारत का सिर्फ एक बल्लेबाज टॉप-10 में शामिल है.

केरल ब्लास्टर्स एफसी (Kerala Blasters FC) ने बुधवार को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फुटबॉल टूर्नामेंट में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की. केरल ब्लास्टर्स ने चेन्नईयिन एफसी को 3-0 से हराया. इसी के साथ केरल टीम अब आईएसएल (Indian Super League) की अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई.

विश्व चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने के दम पर भारत के किदाम्बी श्रीकांत को विश्व बैडमिंटन महासंघ (BWF) की ताजा विश्व रैंकिंग में चार पायदान का फायदा हुआ और वह फिर से शीर्ष 10 में शामिल हो गए हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here