USA Vs IRE 1st T20I: भारतीयों से भरी आधी टीम ने अमेरिका को दिलाई ऐतिहासिक जीत, गजानंद सिंह ने ढाया कहर

0
22

[ad_1]

नई दिल्ली. गजानंद सिंह (Gajanand Singh) की 42 गेंदों पर 65 रन की पारी से अमेरिका ने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में आयरलैंड को 26 रन से हराकर उलटफेर किया. अमेरिका (America vs Ireland 1st T20I) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही . आयरलैंड के बैरी मैकार्थी (30 रन देकर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी से अमेरिका ने 16 रन के अंदर चार विकेट गंवा दिये. ऐसे में अपना 5वां टी20 इंटरनेशनल खेल रहे 34 वर्षीय गजानंद ने पांच छक्के और तीन चौके जड़कर धुआंधार पारी खेली.

बायें हाथ के बल्लेबाज गजानंद को अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे सुशांत मोदानी (Sushant Modani) का अच्छा साथ मिला जिन्होंने 39 गेंदों पर 50 रन बनाये. इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिये 110 रन की साझेदारी की. न्यूजीलैंड में जन्में मार्टी कैन ने भी अपने डेब्यू मैच में 15 गेंदों पर नाबाद 39 रन की तूफानी पारी खेली जिससे अमेरिका ने छह विकेट 188 रन बनाये. इसके जवाब में आयरलैंड छह विकेट पर 162 रन ही बना पाया.

आयरलैंड के कप्तानी एंडी बालबिर्नी (चार) दूसरे ओवर में ही आउट हो गये. दूसरे सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग ने 15 गेंदों पर 31 रन बनाये लेकिन वह भी अपनी पारी लंबी नहीं खींच पाये. तीसरे नंबर के बल्लेबाज लॉरकान टकर ने आयरलैंड की तरफ से सर्वाधिक नाबाद 57 रन बनाये. आयरलैंड की ओर से सौरभ नेत्रवलकर, अहसान अली खान और निसर्ग पटेल ने दो-दो विकेट चटकाया.

अमेरिकी टीम भारतीय मूल के लोगों से भरी हुई
भारतीय मूल के अमेरिकी क्रिकेटर मोनांक पटेल इस समय टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं. उनका जन्म गुजरात के आनंद में हुआ है. वहीं 50 रनों की आर्कषक पारी खेलने वाले सुशांत मोदानी का जन्म महाराष्ट्र के जालना में हुआ है. 33 साल के ऑलराउंडर निसर्ग पटेल गुजरात के अहमदाबाद में जन्मे थे.

यह भी पढ़ें:

IND vs SA: ‘उसकी टांगों में स्प्रिंग है’, भारतीय गेंदबाज के कायल हुए सचिन तेंदुलकर

द्रविड़-कोहली की गलती टीम इंडिया पर पड़ेगी भारी, कुंबले से भी नहीं लिया सबक

वहीं पूर्व कप्तान सौरभ नेत्रवलकर का संबंध महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से है. मैन ऑफ द मैच गजानंद सिंह का जन्म गयाना में हुआ है. तेज गेंदबाज मुहम्मद अहसान अली खान पाकिस्तानी मूल के क्रिकेटर हैं जो पाकिस्तान के पंजाब से ताल्लुक रखते हैं.

Tags: America, Cricket news, Ireland, T20 cricket

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here