IND vs SA: इंग्लैंड छोड़ साउथ अफ्रीका पहुंचा तेज गेंदबाज, विराट कोहली से चाहता है भिड़ना

0
24

[ad_1]

सेंचुरियन. भारतीय टीम साउथ अफ्रीका दौरे (India vs South Africa) पर गई है. जहां उसे मेजबान के साथ 3 टेस्‍ट और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया 26 दिसंबर को सेंचुरियन में पहला टेस्‍ट मैच खेलने मैदान पर उतरेगी. इस टेस्‍ट मैच से पहले तेज गेंदबाज डुआने ओलिवर (Duanne Olivier) इंग्‍लैंड छोड़ साउथ अफ्रीका पहुंच गए हैं और वो भारतीय टेस्‍ट कप्‍तान कोहली से भिड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.ओलिवर को साउथ अफ्रीकी टीम में वापसी की कोई उम्मीद नहीं थी, लेकिन टेस्ट टीम में शामिल किये जाने के बाद यह तेज गेंदबाज विराट कोहली जैसे विश्व स्तरीय खिलाड़ी से मिलने वाली चुनौती के लिये पूरी तरह तैयार है.

29 साल के ओलिवर ने 2017 में डेब्‍यू किया था और 10 टेस्ट मैचों में 48 विकेट झटके थे, लेकिन इसके बाद उन्होंने ‘कोलपैक’ रास्ता (कोलपैक के तहत खिलाड़ियों को ब्रिटेन में काउंटी क्रिकेट खेलने की अनुमति दी जाती है, क्योंकि वह तब यूरोपीय संघ का हिस्सा था) अपनाकर यार्कशर का प्रतिनिधित्व किया. उन्हें एक दिन इंग्लैंड के लिये खेलने की उम्मीद थी.

ओलिवर ने बताई करियर की सबसे बड़ी सीरीज
ब्रिटेन के यूरोपीय संघ छोड़ने के साथ ही ओलिवर की उम्मीद भी टूट गई और वह अपने जन्मस्थल वापस लौट आये. वह घरेलू क्रिकेट खेल रहे थे और उन्हें रविवार से भारत के खिलाफ शुरू हो रहे 3 टेस्ट के लिये साउथ अफ्रीका की टीम में शामिल कर लिया गया. ओलिवर ने क्रिकेट साउथ अफ्रीका की मीडिया विंग से कहा कि यह विश्व स्तरीय खिलाड़ियों के खिलाफ मेरे करियर की सबसे बड़ी सीरीज होगी और यह रोमांचक चुनौती है. मुझे विराट कोहली को गेंदबाजी करनी होगी. यह मुश्किल होगा, लेकिन यह रोमांचक भी होगा. शायद मैं विश्व क्रिकेट के शीर्ष 4 बल्लेबाजों में से एक को गेंदबाजी करूंगा.

IND vs SA: सिर में चोट लगने से टीम इंडिया से बाहर हो गया था बल्लेबाज, फिर द्रविड़ की सलाह से की वापसी

IND vs SA: पहले टेस्ट में इन खिलाड़ियों का खेलना तय, 3 स्थानों पर माथापच्ची करेंगे विराट-द्रविड़

उन्होंने कहा कि मेरे लिये पहला झटका देकर शुरुआत करना बहुत अहम है. ओलिवर के 2019 में नेशनल टीम अचानक छोड़ने से हड़कंप मच गया था. ओलिवर का मानना है कि साउथ अफ्रीका अपनी परिस्थितियों का फायदा उठा सकता है, हालांकि बॉक्सिंग डे के दिन सुपरस्पोर्ट पार्क पर इस समय दिख रही घास नहीं होगी. उन्होंने कहा कि हमें परिस्थितियों का फायदा उठाना होगा. यह सीम ले सकती है और उछाल भी ले सकती है. मैं मानता हूं कि कुछ घास काट दी जायेगी. बारिश की भी भविष्यवाणी है.

Tags: Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here