रवि शास्त्री बोले- विराट कोहली से वनडे कप्तानी लेने का फैसला सही, बताया- इससे क्या फायदा होगा

0
36

[ad_1]

नई दिल्ली. विराट कोहली से वनडे की कप्तानी लेने के बाद से ही भारतीय क्रिकेट में नया विवाद खड़ा हो गया है. बीसीसीआई के इस फैसले को लेकर अलग-अलग राय सामने आ रही है. एक पक्ष रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को वनडे का नया कप्तान बनाने के फैसले का समर्थन कर रहा है, तो एक को यह सही नहीं लग रहा है. इस बीच, विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ भारतीय क्रिकेट टीम को सफलता के शिखर पर ले जाने वाले पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने इस विवाद पर बड़ा बयान दिया है.

रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने स्टार स्पोर्ट्स से खास बातचीत में कहा कि विराट कोहली (virat kohli) की जगह रोहित शर्मा को वनडे और टी20 टीम का कप्तान बनाना भविष्य के लिए बिल्कुल सही फैसला है.

रवि शास्त्री ने अपने इस बयान की वजह भी बताई. उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि टेस्ट और वनडे टीम के अलग-अलग कप्तान होना सही है. यह एक तरह से विराट कोहली और रोहित शर्मा के लिए आपदा में अवसर जैसा साबित हो सकता है. क्योंकि कोरोना से पैदा हुए हालात में एक ही व्यक्ति के लिए तीनों फॉर्मेट में टीम की कप्तानी संभालना आसान नहीं होगा. क्योंकि बायो-बबल में लंबे वक्त तक किसी के लिए भी रहना आसान नहीं है.”

शास्त्री ने आगे कहा कि वनडे कप्तानी से हटने के बाद अब विराट टेस्ट क्रिकेट पर आसानी से फोकस कर सकते हैं और जब तक टेस्ट में टीम की बागडोर संभालना चाहते हैं, तब तक ऐसा कर सकते हैं. वनडे कप्तानी से हटने के बाद विराट के पास अपने खेल पर ध्यान देने का पूरा वक्त होगा. उनके पास अभी भी 5-6 साल का क्रिकेट बचा है.

कोहली की कप्तानी में भारत ने 70 फीसदी वनडे जीते
कोहली के वनडे टीम के कप्तान रहते भारत आईसीसी की एक भी ट्रॉफी नहीं जीत पाया. इसी वजह से उनकी कप्तानी पर अक्सर सवाल उठते रहे. हालांकि, उनका वनडे कप्तानी का रिकॉर्ड शानदार है. विराट की कप्तानी में भारत ने 95 में से 65 वनडे जीते हैं. यानी 70 फीसदी वनडे जीते हैं. कोहली की कप्तानी में भारत ने 19 द्विपक्षीय वनडे सीरीज में से 15 में जीत हासिल की, जिसमें दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज पर उनकी धरती पर ऐतिहासिक सीरीज जीत भी शामिल है.

इसे भी देखें, रवि शास्त्री को बतौर कोच था फेल होने का डर, खुद बताई इसकी वजह

विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा बोले, फैंस इस बार देखेंगे ‘ऑरिजिनल फॉर्म’

गांगुली और कोहली के बीच कप्तानी को लेकर तनातनी
इस महीने की शुरुआत में, कोहली को वनडे कप्तानी से हटाने के एक दिन बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दावा किया था कि बीसीसीआई ने विराट को टी20 की कप्तानी नहीं छोड़ने के किए कहा था और सेलेक्टर्स को इसलिए उन्हें वनडे कप्तानी से हटाना पड़ा, क्योंकि वो टी20 और वनडे दोनों में एक ही कप्तान चाहते थे. हालांकि, कोहली ने दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज़ के लिए रवाना होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में गांगुली के इस दावे को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि उनसे किसी ने टी20 कप्तानी नहीं छोड़ने को लेकर कोई बात की थी.

Tags: Cricket news, Ravi shastri, Rohit sharma, Team India Captain, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here