IND vs SA: विराट कोहली को 3 साल पहले किया था खूब परेशान, अब भारत के खिलाफ किया टेस्ट डेब्यू

0
27

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में 3 टेस्ट की सीरीज (India vs South Africa Test) का आगाज हो गया है. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. इस मैच के लिए दक्षिण अफ्रीका ने 6 फीट 8 इंच ऊंचे कद के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मार्को जेनसन (Marco Jansen) को टीम में शामिल किया है. यह मार्को का पहला टेस्ट है. 21 साल के मार्को बाएं हाथ के तेज गेंदबाज होने के साथ ही निचले क्रम में बढ़िया बल्लेबाजी भी कर लेते हैं.

इस दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज ने इसी साल आईपीएल डेब्यू भी किया है. उन्हें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की मुंबई इंडियंस ने 20 लाख की बेस प्राइस में खरीदा था. मार्को को आईपीएल 2021 के पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ मुंबई इंडियंस ने प्लेइंग-11 में शामिल किया था. इस मैच में बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने 4 ओवर में 28 रन देकर 2 विकेट झटके थे. हालांकि, इसके बाद उन्होंने सिर्फ एक मैच और खेला.

मार्को ने इंडिया-ए के खिलाफ 6 विकेट लिए थे
मार्को ने हाल ही में इंडिया-ए के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से कमाल दिखाया था. मार्को ने इंडिया-ए के खिलाफ तीनों अन ऑफिशियल टेस्ट मैच खेले और कुल 6 विकेट झटके. इसके अलावा उन्होंने 4 पारियों में बल्लेबाजी की थी, जिसमें से 2 में नाबाद रहे. उन्होंने इस दौरान एक 70 रन की पारी भी खेली थी. इसी ऑलराउंड प्रदर्शन के कारण ही मार्को को सेंचुरियन टेस्ट में डेब्यू का मौका मिला.

2018 में विराट कोहली को परेशान किया था
मार्को भारत के 2018 के दक्षिण अफ्रीदा दौरे के वक्त टीम इंडिया के नेट बॉलर थे. उस समय उनकी रफ्तार और स्विंग से भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भी काफी प्रभावित नजर आए थे. तब मार्को ने जोहानिसबर्ग टेस्ट से पहले नेट सेशन में विराट कोहली को काफी परेशान किया था. तब विराट इस युवा तेज गेंदबाज की गेंद पर कई बार बीट भी हुए थे.

मार्को के फर्स्ट क्लास में 70 विकेट
इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड भी शानदार है. मार्को ने अब तक 19 फर्स्ट क्लास मैच में 22.20 के औसत से 70 विकेट लिए हैं. वो 3 बार पांच विकेट और इतनी ही बार 4 विकेट भी ले चुके हैं. वहीं, उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 5 अर्धशतकों की बदौलत 633 रन भी बनाए हैं. मार्को प्रथम श्रेणी क्रिकेट में हर 43वीं गेंद में विकेट झटकते हैं. मार्को जेनसन ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 2018 में पदार्पण किया था.

India vs South Africa, 1st Test: अजिंक्‍य रहाणे और शार्दुल ठाकुर को मौका, जानें भारत और साउथ अफ्रीका की Playing XI

आर अश्विन के करियर को ‘बचाने’ में कैसे ट्रेनर राजमणि ने की मदद? एक फोन कॉल ने बदल दी कहानी

मार्को का जुड़वा भाई भी क्रिकेटर
मार्को का एक जुड़वा भाई डुआन भी है. जिसे भी मुंबई इंडियंस ने पिछले साल नेट बॉलर के तौर पर अपने साथ जोड़ा था. डुआन भी 21 साल के हैं और बतौर ऑलराउंडर उनकी पहचान है. उन्होंने अभी तक 12 फर्स्ट क्लास मैच में 322 रन बनाने के साथ ही 30 विकेट लिए हैं. दिलचस्प बात यह है कि डुआन भी मार्को की तरह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और मार्को से 15 मिनट बड़े हैं. हालांकि, कद मार्को का बड़ा है.

Tags: Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, Indian Cricket Team, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here