Top 10 Sports News: रोहित शर्मा जाएंगे दक्षिण अफ्रीका, प्रो कबड्डी में पुणे और यूपी जीते

0
25

[ad_1]

नई दिल्ली. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के फिटनेस को लेकर बड़ी अपडेट आ रही है. रोहित शर्मा ने शुरुआती फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है. रविवार को कुछ और टेस्ट के बाद उन पर कोई निर्णय लिया जाएगा. शनिवार, 25 दिसंबर यानी क्रिसमस का दिन प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League-2021) में रोमांच से भरा रहा. इस दिन 2 टीमों यूपी योद्धा (UP Yoddha) और पुणेरी पलटन (Puneri Paltan) ने 1-1 अंतर से जीत दर्ज की तो वहीं, जयपुर पिंक पैंथर्स (Jaipur Pink Panthers) ने 2 अंक से बाजी मारी. बेंगलुरु के शेराटन ग्रांड, व्हाइटफील्ड में शनिवार को लीग के 8वें सीजन के 3 मुकाबले खेले गए.

यूपी योद्धा ने दिन के पहले मुकाबले में 3 बार की चैंपियन पटना पायरेट्स को केवल 1 अंक के अंतर से मात दी. नितेश कुमार की कप्तानी वाली टीम यूपी ने 36-35 से जीत दर्ज की. यूपी टीम ने इस तरह सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज की.

पुणेरी पलटन ने भी तेलुगु टाइटंस को 1 अंक के अंतर से हराया. पुणेरी पलटन ने 34-33 से मुकाबला जीता. खास बात है कि विशाल भारद्वाज की कप्तानी वाली टीम पुणे पहले हाफ में 14-20 से पिछड़ रही थी.

जयपुर पिंक पैंथर्स ने हरियाणा स्टीलर्स को 40-38 के अंतर से हराया. जयपुर के लिए इस जीत में रेडर अर्जुन देशवाल ने अहम योगदान दिया. उन्होंने 18 अंक जुटाए. खास है कि उन्होंने लगातार दूसरे मैच में सुपर-10 लगाया.

पाकिस्तान की अंडर-19 टीम ने भारत को एक रोमांचक मुकाबले में 2 विकेट से पटखनी दी. भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए (Under 19 Asia Cup) 237 रन पर आउट हो गई थी. जवाब में पाकिस्तान की टीम (India vs Pakistan) अंतिम गेंद पर चौका लगाकर जीत हासिल करने में सफल रही. उसने लक्ष्य को 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

टीम इंडिया के पूर्व धुरंधर ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) का एक बल्ला अंतरिक्ष में भेजा गया है. उन्होंने शनिवार को एक वीडियो शेयर कर इस बात की जानकारी भी दी. युवराज सिंह का यह बल्ला भी दरअसल ऐतिहासिक बन गया है क्योंकि अंतरिक्ष में भेजा जाने वाला अब तक का पहला बैट है.

राहुल द्रविड़ ने शनिवार को मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘2 फॉर्मेट में 2 कप्तान रखने का फैसला सेलेक्टर्स का था. मैं इस बारे में सार्वजनिक रूप से नहीं कहने जा रहा हूं कि मैंने खिलाड़ियों के साथ आंतरिक तौर पर क्या बाचतीत की है.’

भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए अंतिम एकादश को लेकर कोई संकेत नहीं दिए, लेकिन कहा कि टीम में जगह को लेकर कठिन संवाद की बात आती है, तो भारतीय खिलाड़ी काफी पेशेवर हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ‘बॉक्सिंग डे’ टेस्ट से पहले (India vs South Africa) द्रविड़ ने कहा कि अगर टीम में नहीं चुने जाने पर खिलाड़ी मायूस होते हैं तो यह अच्छी बात है, क्योंकि इसके मायने हैं कि उन्हें परवाह है और खेलने की ललक भी.

तेज गेंदबाज स्‍कॉट बोलैंड (scott boland) को ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल किया है, जो 32 साल की उम्र में टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्‍यू करेंगे. उन्‍हें जाय रिचर्डसन और माइकल नेसर के मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टीम से बाहर होने के बाद मौका मिला है.

दक्षिण अफ्रीका इस बात से अच्छी तरह वाकिफ है कि भारत ने हाल में विदेशों में सफलताएं हासिल की हैं लेकिन उसके कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) का मानना है कि रविवार से शुरू हो रही 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में घरेलू मैदानों पर खेलने के कारण उनकी टीम का पलड़ा थोड़ा भारी रहेगा. भारत ने इस साल के शुरू में ऑस्ट्रेलिया को उसकी धरती पर 2-1 से हराया और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल के लिए क्वालीफाई किया जहां उसे न्यूजीलैंड से हार मिली थी.

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने क्रिकेट की दुनिया को अलविदा कह दिया है. उन्‍होंने सोशल मीडिया पर अपने संन्‍यास का ऐलान किया है. संन्‍यास लेने के बाद भज्‍जी राननीति की पिच पर कदम रखेंगे या फिर कोचिंग की दुनिया में कदम रखेंगे. इस पर चर्चा शुरू हो चुकी है, मगर भारत की तरफ से 711 विकेट लेने वाले पूर्व गेंदबाज ने अपने भविष्‍य के बारे में खुद ही खुलासा कर दिया है. उन्‍होंने कहा कि वह राजनीति के खिलाफ नहीं है, मगर इस पिच पर कदम रखने का आखिरी फैसला वह काफी सोच विचार करके ही करना चाहेंगे.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here