पूर्व मुख्‍य कोच रवि शास्‍त्री ने आखिर क्‍यों कहा- भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा उनकी नाकामी होते?

0
27

[ad_1]

नई दिल्‍ली. पूर्व भारतीय कोच रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) ने भारतीय वनडे और टी20 रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और टेस्‍ट टीम विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बयान दिया है. शास्‍त्री ने टेस्‍ट और सीमिम ओवर क्रिकेट दोनों में अलग अलग कप्‍तान रखने का स‍मर्थन किया है. दरअसल विराट कोहली के टी20 टीम की कप्‍तानी छोड़ने के बाद रोहित शर्मा को जिम्‍मेदारी दी गई और फिर बाद में वनडे टीम की कप्‍तानी भी कोहली से लेकर बीसीसीआई ने रोहित को दे दी.
कोहली के पास अब टेस्‍ट टीम की ही जिम्‍मेदारी है. शास्‍त्री ने ‘स्टार स्पोटर्स ’ के शो ‘ बोल्ड एंड ब्रेव : द शास्त्री वे ’ में कहा कि मुझे लगता है कि यह तरीका सही है. यह विराट और रोहित दोनों के लिये अच्छा होगा क्योंकि पता नहीं है कि कब तक बायो बबल की जिंदगी जीनी पड़ेगी. एक व्यक्ति अकेले नहीं संभाल सकता. यह आसान नहीं है.

दौरे पर रवाना होने से पहले कप्‍तानी पर बवाल
उन्‍होंने कहा कि वो रोहित शर्मा को बतौर सलामी बल्लेबाज स्थापित करना चाहते थे. शास्‍त्री ने कहा कि मैं जो करना चाहता था, वह मेरे दिमाग में साफ था. मुझे लगता था कि बतौर बल्लेबाज रोहित से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं करा सका तो एक कोच के तौर पर यह मेरी नाकामी होगी, क्योंकि वह बहुत प्रतिभाशाली है.

Year Ender: विराट कोहली का एक रन 97 हजार का, पुजारा का एक रन लाखों में तो रोहित शर्मा का सबसे सस्ता

MS धोनी के अचानक संन्यास पर सदमे में थे भारतीय खिलाड़ी, रवि शास्त्री ने बताया-उस दिन क्या हुआ था

विराट कोहली की कप्‍तानी में भारत एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाया. इसी वजह से उनकी कप्तानी पर अक्सर सवाल उठते रहे. कोहली की कप्‍तानी में भारत ने 95 में से 65 वनडे मैच जीते. साउथ अफ्रीका, ऑस्‍ट्रेलिया और वेस्‍टइंडीज की जमीं पर ऐतिहासिक सीरीज जीत भी शामिल है.
3 टेस्‍ट मैचों की सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका दौरे पर रवाना होने से पहले कोहली और बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली के बीच मतभेद सबके सामने आ गए थे. कोहली ने गांगुली के उन्‍हें टी20 की कप्तानी नहीं छोड़ने के किए मना करने वाले दावे को खारिज कर दिया था.

Tags: Cricket news, Ravi shastri, Rohit sharma, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here