24 साल उम्र और इतनी ही गेंद पर लुटाए 70 रन, बना टी20 लीग का सबसे महंगा गेंदबाज

0
35

[ad_1]

नई दिल्ली. टी20 क्रिकेट में गेंदबाजों के लिए गलती की कोई गुंजाइश नहीं. एक बार लाइन लेंथ से भटके, तो फिर चौके-छक्कों की बरसात होना तय है. कई बार तो एक ही मैच में पूरा क्रिकेट करियर ही बदल जाता है. ऐसा ही कुछ बिग बैश लीग के इस सीजन (BBL 2021) में 24 साल के गेंदबाज लियाम गुथरी (Liam Guthrie) के साथ हुआ. ब्रिसबेन हीट (Brisbane Heat) के इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की 24 गेंद में मेलबर्न स्टार्स (Melbourne Stars) के बल्लेबाजों ने 70 रन कूटे. इस तरह लियाम बिग बैश लीग के इतिहास के सबसे महंगे गेंदबाज बन गए.

लियाम की 24 गेंद में मेलबर्न के बल्लेबाजों ने 7 छक्के और 2 चौके उड़ाए. यानी 50 रन सिर्फ बाउंड्री से ही बटोरे. लियाम ने 17.50 की इकोनॉमी रेट से रन दिए. लियाम दो विकेट लेने में सफल रहे. लेकिन यह नाकाफी साबित हुआ. क्योंकि मेलबर्न स्टार्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 207 रन ठोक डाले.

लियाम बीबीएल के सबसे महंगे गेंदबाज बने
लियाम से पहले बिग बैश लीग (BBL 2021) में एक मैच में सबसे अधिक रन देने का रिकॉर्ड बेन ड्वासुईस के नाम था. उन्होंने भी पिछले साल मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ हुए एक मुकाबले में 4 ओवर में 61 रन दिए थे. इसके बाद डेनिएल वॉरेल का नाम आता है. वॉरेल ने 2014 में 4 ओवर में होबार्ट हरीकेन के खिलाफ 60 रन दिए थे. इसके बाद बेन लाफलिंग (60 रन) और थिसारा परेरा (59 रन) का नंबर आता है.

मेलबर्न ने खराब शुरुआत के बाद 200 से ज्यादा रन ठोके
मेलबर्न स्टार्स की तरफ से सलामी बल्लेबाज जो क्लार्क ने 44 गेंद में सबसे ज्यादा 85 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 7 छक्के और 5 चौके लगाए. उनके अलावा हिल्टन कार्टराइट ने भी 44 गेंद में 79 रन की तूफानी पारी खेली. कार्टराइट ने इस पारी में 8 छक्के और 1 चौका लगाया. हालांकि, स्टार्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. मार्कस स्टोइनिस दूसरी ही गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे. इसके बाद जो बर्न्स और ग्लेन मैक्सवेल भी जल्दी आउट हो गए.

यह भी पढ़ें: तेज गेंदबाज का बेटा बना टी20 का स्टार, चौके और छक्कों की कर दी बरसात, ठोका तूफानी शतक

यह भी पढ़ें: Ashes Series: इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन ने कहा- एक ही मैदान पर हों लगातार 3 टेस्ट, यह है वजह

मेलबर्न स्टार्स ने 16 रन के भीतर ही 3 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद मेहमान टीम ने जो क्लार्क (85) और हिल्टन कार्टराइट (79) की पारी की बदौलत मैच में दमदार वापसी की. इन दोनों ने गुथरी के सातवें ओवर में 20 रन बटोरे. इन दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 74 गेंद में रिकॉर्ड 151 रन की पार्टनरशिप हुई. इसी साझेदारी की बदौलत मेलबर्न स्टार्स ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 207 रन बनाए.

Tags: BBL, BBL 2021, Big bash league, Cricket news



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here