Ashes Series: इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन ने कहा- एक ही मैदान पर हों लगातार 3 टेस्ट, यह है वजह

0
41

[ad_1]

मेलबर्न. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को रोचक सुझाव दिया है. उन्होंने सोमवार को कहा कि बॉक्सिंग-डे टेस्ट के दूसरे दिन कोरोना के खतरे को गंभीरता से लेते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) को सिडनी और होबार्ट में होने वाले अगले 2 टेस्ट को भी मेलबर्न में ही कराना चाहिए. इंग्लैंड खेमे में 4 पॉजिटिव मामले आने के बाद तीसरे टेस्ट (Ashes Series) के दूसरे दिन का खेल आधा घंटे देरी से शुरू हुआ. हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर मैच पर बढ़त बना ली है. इंग्लैंड ने दूसरी पारी में (Australia vs England) 31 रन पर 4 विकेट गंवा दिए हैं. ऑस्ट्रेलिया के पास यह मैच जीतकर सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बनाने का मौका है.

माइकल वॉन ने ‘फॉक्स क्रिकेट’ से कहा, ‘मुझे लगता है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को सक्रियता दिखानी चाहिए. यह अभूतपूर्व समय है. अगले 2 टेस्ट भी एमसीजी पर खेला जा सकता है, ताकि हम सभी विक्टोरिया में ही रहें. यहां के प्रोटोकॉल सिडनी से अलग हैं.’ उन्होंने कहा कि दोनों टीमों, प्रसारण और प्रोडक्शन टीमों को सिडनी भेजने का जोखिम लेना जरूरी है क्या. सिडनी में पहले ही दिन एक भी मामला आ गया तो टेस्ट रद्द हो जाएगा.’

2 सपोर्ट स्टाफ भी पॉजिटिव

इंग्लैंड टीम से जुड़े के 4 लोग पॉजिटिव (Covid-19) पाए गए हैं. इसमें 2 स्पोर्ट स्टाफ और 2 खिलाड़ियों के परिवार के लोग हैं. इसके बाद सभी खिलाड़ियों का आरटी-पीसीआर टेस्ट किया गया. रिजल्ट नेगेटिव आने के बाद ही दूसरे दिन का खेल शुरू किया गया. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) कोरोना के कारण दूसरे टेस्ट में नहीं खेल सके थे. इसके बाद से खिलाड़ियाें के लोगों से मिलने पर रोक लगा दी गई थी.

यह भी पढ़ें: Ashes Series: जो रूट इंग्लैंड के सबसे खराब कप्तान बनने से चंद कदम दूर, 1700 रन बनाकर भी फेल

42 हजार से अधिक लोग मुकाबला देखने आए

मेलबर्न में फैंस के आने पर रोक नहीं है. मैच के दूसरे दिन सोमवार को 42 हजार से अधिक फैंस मैच देखने स्टेडियम में पहुंचे. मालूम हाे कि कोरोना के कारण अंतिम टेस्ट के वेन्यू को बदलना पड़ा था. यह मैच 14 जनवरी से होबार्ट में खेला जाएगा. पहले यह टेस्ट मैच पर्थ में होना था, लेकिन पश्चिम ऑस्ट्रेलिया में क्वारंटाइन के कड़े नियम के कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मैच नहीं कराने का फैसला किया.

Tags: Ashes Series, Ashes Series 2021-22, Australia vs England, COVID 19, Cricket australia, Cricket news, England, Michael vaughan

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here