Asia Cup: भारत और पाकिस्तान जीत के साथ सेमीफाइनल में, फाइनल में हो सकती है एक और भिड़ंत

0
43

[ad_1]

दुबई. भारत की अंडर-19 टीम ने एशिया कप (Under-19 Asia Cup) के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. टीम ने लीग राउंड के एक रोमांचक मुकाबले में (India vs Afghanistan) अफगानिस्तान को 4 विकेट से हराया. यह टीम की तीन मैचों में दूसरी जीत है. दूसरी ओर पाकिस्तान (Pakistan) ने लगातार तीसरी जीत दर्ज की. उसने यूएई (UAE) को एक नजदीकी मुकाबले में 21 रन से हराया. जीत के साथ भारत और पाकिस्तान दोनों ने सेमीफाइल में जगह बना ली है. अब फाइनल में दोनों की भिड़ंत (India vs Pakistan) हो सकती है. इससे पहले लीग राउंड के मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को अंतिम गेंद पर मात दी थी.

भारत के खिलाफ मुकाबले में अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 259 रन का अच्छा स्कोर बनाया. कप्तान सुलिमान सैफी ने 86 गेंद पर 73 रन की पारी खेली. उन्होंने 7 चौके और एक छक्का लगाया. इसके अलावा इजाज अहमद ने 68 गेंद पर नाबाद 86 रन की आक्रामक पारी खेली. उन्होंने एक चौका और 7 छक्का लगाया. खैबर वली ने 12 गेंद पर नाबाद 20 रन बनाए. भारत की ओर से 4 गेंदबाजों को एक-एक विकेट मिला.

अच्छी शुरुआत के बाद बिखरी टीम

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने अच्छी शुरुआत की. हरनूर सिंह (65) और अंगक्रिश रघुवंशी (35) ने पहले विकेट 104 रन जोड़े. इसके बाद टीम लड़खड़ा गई और स्कोर 3 विकेट पर 114 रन हो गया. कप्तान यश ढुल सिर्फ 26 रन बना सके. टीम ने 197 रन पर 6 विकेट खो दिए. इसके बाद राज बावा और कौशल तांबे ने नाबाद 65 रन की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई. टीम ने लक्ष्य को 48.2 ओवर में हासिल कर लिया. बावा ने 55 गेंद पर 43 रन बनाए. 2 चौके जड़े. वहीं कौशल ने 35 रन की पारी में 4 चौके मारे. उन्होंने 29 गेंद का सामना किया.

कासिम अकरम के ऑलराउंड खेल से जीता पाक

दूसरी ओर पाकिस्तान ने अंतिम मुकाबले में यूएई को हराया. टीम ने लीग राउंड के अपने तीनों मुकाबले जीते. पाक ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 219 रन का संघर्षपूर्ण स्कोर खड़ा किया. कप्तान कासिम अकरम ने सबसे अधिक 50 रन बनाए. इसके अलावा अहमद खान ने भी 21 गेंद पर नाबाद 34 रन बनाए. अहमद ने भारत के खिलाफ भी अंत में आक्रामक पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी.

यह भी पढ़ें: IND vs SA: दूसरे दिन बारिश के कारण नहीं हो सका खेल, अच्छी शुरुआत के बाद भी टीम इंडिया मुश्किल में!

यह भी पढ़ें: तेज गेंदबाज का बेटा बना टी20 का स्टार, चौके और छक्कों की कर दी बरसात, ठोका तूफानी शतक

जवाब में यूएई ने 76 रन पर 5 विकेट खो दिए थे. लेकिन कप्तान अलीशान ने 35 रन बनाकर टीम को संभाला. लेकिन अंत में टीम 9 विकेट पर 198 रन ही बना सकी. कासिम ने 52 रन देकर 3 विकेट भी झटके. अब दूसरे ग्रुप के अंतिम राउंड के मुकाबले मंगलवार को होने हैं. इसके बाद सेमीफाइनल में जाने वाली 2 अन्य टीम पर फैसला होगा. दोनों सेमीफाइनल 30 दिसंबर को जबकि फाइनल 1 जनवरी को खेला जाएगा.

Tags: Cricket news, IND vs PAK, India under 19, India vs Afghanistan, India Vs Pakistan, Team india

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here