IND vs SA: मयंक अग्रवाल ने आउट होने के बाद कहा- कुछ कहूंगा तो पैसे काट लिए जाएंगे, जानें बवाल मचने की वज‍ह

0
25

[ad_1]

नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया को केएल राहुल (KL Rahul) और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने जो शुरुआत दिलाई. उससे बेहतर की शायद ही उम्मीद की जा सकती थी. विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. हालांकि, कोहली के पहले बल्लेबाजी के फैसले को लेकर थोड़ी आशंका थी. क्योंकि बादल छाए हुए थे और पिच पर घास भी थी. लेकिन राहुल और मयंक ने सधी शुरुआत करते हुए सभी आशंकाओं को खत्म कर दिया. दोनों ने पहले पिच के मिजाज को भांपा. अच्छी गेंदों को पूरा सम्मान दिया और खराब गेंदों पर रन बटोरे. दोनों ने पहले विकेट के लिए 117 रन जोड़े.

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने अपना अर्धशतक पूरा किया. लेकिन 41वें ओवर में उनकी 60 रन की पारी का अंत हुआ, जब लुंगी एनगिडी की ए`dक गेंद पर इस बल्लेबाज को एलबीडब्ल्यू करार दिया गया. हालांकि, जिस अंदाज और जिस गेंद पर उन्हें आउट करार दिया गया. वो खेल के जानकारों के साथ-साथ फैंस को भी पसंद नहीं आया. खुद मयंक भी हैरत में पड़ गए थे, जब उन्हें आउट दिया गया.

मयंक को आउट देने पर हो रहा विवाद
दरअसल, लुंगी एनगिडी की एक अंदर आती गेंद सीधे मयंक के पैड पर थोड़ा ऊपर की तरफ लगी. इसके बाद दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों ने आउट की जोरदार अपील की. लेकिन फील्ड अंपायर ने मयंक को नॉट आउट करार दिया. इस पर साउथ अफ्रीका ने डीआरएस का इस्तेमाल किया. बॉल ट्रैकिंग में गेंद को विकेट के ऊपरी हिस्से को छूता हुआ दिखाया गया. गेंद जितना विकेट के ऊपरी हिस्से को छू रही थी, उससे इस फैसले को लेकर संदेह पैदा हुआ और लगा कि यह अंपायर कॉल होना चाहिए था. लेकिन ऐसा नहीं हुआ और मयंक को आउट करार दिया गया.

वसीम जाफऱ ने भी खड़े किए सवाल
मयंक को आउट देने के फैसले पर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने भी नारागजी जताई. उन्होंने इसे लेकर एक मजेदार मीम शेयर किया और मयंक को दुर्भाग्यशाली बताया.


मयंक अग्रवाल ने किया खुलासा, बल्लेबाजी से पहले लोकेश राहुल के साथ क्या बनाया था प्लान?

इसे भी देखें, राहुल ने उप-कप्तानी मिलते ही खेली बड़ी पारी, द.अफ्रीका में ठोकी पहली सेंचुरी

मेरी मैच फीस काट ली जाएगी: मयंक
मयंक से भी पहले दिन का खेल खत्म होके बाद जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस फैसले को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने भी हंसी में इसे टाल दिया. उन्होंने कहा, “मुझे इस फैसले पर अपनी राय जाहिर करने की इजाजत नहीं है. तो मैं इसे ऐसे ही छोड़ता हूं. नहीं तो मैं फंस जाऊंगा और मेरी मैच फीस काट ली जाएगी.”

मयंक ने भले ही इस फैसले को लेकर साफ-साफ कुछ ना कहा हो. लेकिन उनके इस बयान से एक बात को साफ है कि वो इस फैसले को लेकर खुश नहीं हैं.

Tags: Cricket news, DRS, India vs South Africa, KL Rahul, Mayank agarwal



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here