IPL 2022 के लिए नहीं किया रिटेन, अब गेंदबाज ने छक्का जड़ दिलाई टीम को जीत

0
18

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 में अपनी तेज रफ्तार गेंदों से सबको चौंकाने वाले लॉकी फर्ग्यूसन (Lockie Ferguson) दबाव में बल्लेबाजी करना भी जानते हैं. न्यूजीलैंड के इस तेज गेंदबाज ने इसका नमूना सुपर स्मैश लीग में दिखाया. उनकी टीम ऑकलैंड ऐसेस को सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के खिलाफ आखिरी 2 गेंद पर जीत के लिए 5 रन की दरकार थी. लेकिन फर्ग्यूसन ने मैच को आखिरी गेंद तक जाने ही नहीं दिया और ओवर की पांचवीं गेंद पर ही छक्का जड़ अपनी टीम को जीत दिला दी. फर्ग्यूसन से कुछ दिन पहले सुपर स्मैश लीग में ट्रेंट बोल्ट ने भी ऐसा ही कारनामा किया था. उन्होंने आखिरी गेंद पर छक्का जड़ अपनी टीम नॉर्दर्न ब्रेव को केंटरबरी के खिलाफ शानदार जीत दिलाई थी.

लॉकी फर्ग्यूसन (Lockie Ferguson) के इस विजयी छक्का का एक वीडियो स्पार्क स्पोर्ट ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. इसके साथ ही मजेदार कैप्शन दिया है- लॉकी फर्ग्यूसन ने ठीक ट्रेंट बोल्ट जैसा कारनामा किया.

इस मैच में सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए. इसके जवाब में ऑकलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही. मार्टिन गप्टिल के साथ पारी की शुरुआत करने वाले जॉर्ज वर्कर 1 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद मार्क चैपमैन और कोल ब्रिक्स भी जल्दी-जल्दी आउट हो गए.

मार्टिन गप्टिल ने खेली आतिशी पारी
मार्टिन गप्टिल ने रॉबर्ट ओ डोनेल के साथ पारी को संभाला. एक समय ऑकलैंड को 54 गेंद में 100 रन की दरकार थी. गप्टिल और ओ डोनेल ने 70 रन की पार्टनरशिप कर ऑकलैंड को मैच में बनाए रखा. ओ डोनेल 34 रन बनाकर आउट हो गए. आखिरी 18 गेंद पर ऑकलैंड को 33 रन चाहिए थे. गप्टिल और बेन हॉर्न ने यहीं से खेल का पासा पलट दिया और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 19वें ओवर में टीम के स्कोर को 160/6 पहुंचा दिया. हॉर्न ने 300 के स्ट्राइक रेट से 27 रन ठोके.

इसे भी पढ़ें, जेम्स एंडरसन ने बल्लेबाजी में बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड, तोड़ना नामुमकिन

IND vs SA: केएल राहुल भी 99 के फेर में फंसने वाले थे, खुद बताया- कैसे बचे; देखें वीडियो

एक गेंद पहले ही फर्ग्यूसन ने छक्के से किया खेल खत्म
आखिरी 2 गेंद पर ऑकलैंड को 5 रन चाहिए थे और स्ट्राइक पर फर्ग्यूसन थे. यह ओवर जोए फील्ड फेंक रहे थे. उन्होंने पांचवीं गेंद पैर पर डाली और फर्ग्यूसन ने गेंद को सीधे स्क्वेयर लेग बाउंड्री के पार पहुंचा दिया. इस तरह ऑकलैंड ने 1 गेंद रहते ही यह मैच जीत लिया. फर्ग्यूसन ने 3 गेंद में 7 रन बनाए.

इससे पहले, फर्ग्यूसन आईपीएल 2021 (IPL 2021) में केकेआर (KKR) की तरफ से खेले थे. उन्होंने लीग के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ 153 किलोमीटर से ज्यादा की रफ्तार से गेंद फेंकी थी. केकेआर ने उन्हें आईपीएल 2022 के लिए रिटेन नहीं किया. लेकिन, लॉकी के हालिया फॉर्म और प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें खरीदने के लिए अगले साल नीलामी में कई टीमें बड़ी बोली लगा सकती हैं.

Tags: IPL 2021, IPL 2022 Mega Auction, KKR, Martin guptill, New Zealand cricket



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here