TOP 10 Sports News: केएल राहुल ने जड़ा रिकॉर्ड शतक, प्रो कबड्डी में बेंगलुरु बुल्स की जीत

0
32

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच सेंचुरियन में 3 टेस्ट की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है. इस टेस्ट की पहली पारी में केएल राहुल (KL Rahul) ने शानदार शतक जड़ा. उन्होंने 218 गेंद पर अपनी सेंचुरी पूरी की. यह दक्षिण अफ्रीका में राहुल का पहला और टेस्ट करियर का सातवां शतक है. 26 दिसंबर को प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के 2 मुकाबले खेले गए. पहला मुकाबला गुजरात जायंट्स और दबंग दिल्ली के बीच 25-25 से ड्रॉ रहा. दिन का दूसरा और अंतिम मुकाबला बेंगलुरु बुल्स और बंगाल वॉरियर्स के बीच खेला गया. इसमें पवन सहरावत की कप्तानी वाली टीम बेंगलुरु ने 1 अंक से जीत दर्ज की.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट का पहला दिन भारत के नाम रहा. टीम इंडिया ने 3 विकेट खोकर 272 रन बनाए. सलामी बल्लेबाज केएल राहुल 122 और अजिंक्य रहाणे 40 रन बनाकर नाबाद हैं. दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 73 रन की पार्टनरशिप हो चुकी है. पहले दिन गिरे भारत के सभी विकेट तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी ने झटके.

कप्तान पैट कमिंस और स्पिनर नाथन लायन के तीन-तीन विकेट की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पहले दिन पहली पारी में 185 रन पर समेट दिया. ऑस्ट्रेलिया ने इसके जवाब में पहले दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 61 रन बनाये हैं और वह इंग्लैंड से 124 रन पीछे है. डेविड वॉर्नर (38) विश्वसनीय शुरुआत के बाद दिन के अंतिम क्षणों में पवेलियन लौटे.

दबंग दिल्ली केसी (Dabang Delhi KC) और गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) के बीच प्रो कबड्डी लीग के 8वें सीजन का मुकाबला 24-24 से टाई रहा. इस मुकाबले में 1-1 अंक के लिए कड़ी जंग देखने को मिली. कभी गुजरात ने बढ़त बनाई तो कभी दिल्ली ने, लेकिन अंत में स्कोर बराबरी पर छूटा. दिल्ली के लिए रेडर नवीन कुमार ने सबसे ज्यादा 11 अंक हासिल किए तो वहीं, गुजरात के लिए राकेश नरवाल ने 9 अंक जुटाए.

भारत के फर्स्ट क्लास क्रिकेटर बिपुल शर्मा (Bipul Sharma) ने रविवार को घरेलू क्रिकेट को अलविदा कह दिया. उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए अपने फैंस को इसकी जानकारी दी. पंजाब के अमृतसर में जन्मे इस ऑलराउंडर को कभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिल पाया. उन्होंने 59 फर्स्ट क्लास मैच खेले जिनमें 8 शतक, 17 अर्धशतकों की बदौलत कुल 3012 रन बनाए और 126 विकेट भी लिए. बिपुल ने साल 2005 में पंजाब के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू किया था.

भारतीय ओपनर मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच (IND vs SA 1st Test) में शानदार अर्धशतक जड़ा. अग्रवाल ने दिन का खेल समाप्त होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘योजना थी कि पूरे अनुशासित बने रहें और उन्हीं गेंदों को खेले जो स्टंप के करीब आ रही हों और बाहर जाती ज्यादा से ज्यादा गेंदों को छोड़ दें. हम ऐसा कर सके.’

चेतेश्वर पुजारा का टेस्ट क्रिकेट में खराब फॉर्म जारी है. पुजारा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेले जा रहे पहले टेस्ट में गोल्डन डक हुए. यानी पहली ही गेंद पर आउट हो गए. उन्हें दक्षिण अफ्रीकी पेसर लुंगी एनगिडी ने अपना शिकार बनाया. पुजारा दूसरी बार गोल्डन डक हुए. इससे पहले 2018 में सेंचुरियन टेस्ट में ही वो बिना खाता खोले आउट हुए थे. पुजारा के लिए बीता एक साल अच्छा नहीं रहा है. उन्होंने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के बाद से इस साल टेस्ट की 21 पारियों में 23.90 के औसत से 478 रन बनाए है और वो एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं. इस दौरान उन्होंने तीन फिफ्टी जड़ी है और वो इतनी ही बार शून्य पर आउट हुए हैं.

हिमाचल प्रदेश ने पहली बार घरेलू वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी जीत ली है. उसने फाइनल में पूर्व चैम्पियन तमिलनाडु को शिकस्त दी. हिमाचल प्रदेश को जीत के लिए 315 रन का टारगेट मिला था. इसका पीछा करते हुए उसने 47.3 ओवर में 4 विकेट खोकर 299 रन बना लिए थे. लेकिन इसी स्कोर पर खराब रोशनी की वजह से अंपायर ने खेल सस्पेंड कर दिया और हिमाचल प्रदेश को विजेता घोषित कर दिया. हिमाचल प्रदेश के लिए सलामी बल्लेबाज शुभम अरोड़ा ने 136 रन की पारी खेली. उनके अलावा अमित कुमार ने भी 79 गेंद में 74 रन बनाए.

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा है कि विराट कोहली (virat kohli) की जगह रोहित शर्मा को वनडे और टी20 टीम का कप्तान बनाना भविष्य के लिए बिल्कुल सही फैसला है.

इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) की टीम क्रिस्टल पैलेस (Crystal Palace) ने कुछ खिलाड़ियों और अपने मैनेजर पैट्रिक विएरा के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद टोटेनहम हॉटस्पर के खिलाफ मैच को स्थगित करने की मांग की. हालांकि इंग्लैंड की शीर्ष घरेलू फुटबॉल टूर्नामेंट के अधिकारियों ने इसे खारिज कर दिया. क्रिस्टल पैलेस ने सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी कि उसके कोच पैट्रिक ने टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद खुद को आइसोलेट कर लिया है.

कनाडा के टेनिस स्टार डेनिस शापोवालोव (Denis Shapovalov) ने घोषणा की है कि एटीपी कप के लिये सिडनी पहुंचने के बाद उन्हें कोविड-19 (Covid-19) के परीक्षण में पॉजिटिव पाया गया है. यह 22 वर्षीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया पहुंचने वाली कनाडाई टीम का हिस्सा है. एटीपी कप सिडनी में एक से नौ जनवरी के बीच खेला जाएगा जबकि ऑस्ट्रेलियाई ओपन (Australian Open) 17 जनवरी से मेलबर्न में शुरू होगा

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here