अंडर-19 एशिया कप को बड़ा झटका, कोविड-19 के कारण ग्रुप मैच रद्द, सेमीफाइनल में भिड़ेंगे भारत-बांग्लादेश

0
44

[ad_1]

शारजाह. बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच मंगलवार को यहां चल रहा अंडर-19 एशिया कप (Under-19 Asia Cup) का अंतिम ग्रुप मैच दो अधिकारियों के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के कारण रद्द कर दिया गया, जिसके बाद सेमीफाइनल में भारत की भिड़ंत बांग्लादेश (India vs Bangladesh) से होगी. सेमीफाइनल गुरुवार को खेला जाएगा. ग्रुप बी के अंतिम मैच में 32.4 ओवर का खेल हो चुका था, जब दो अधिकारियों का कोविड-19 नतीजा पॉजिटिव आने के बाद मुकाबले को रद्द कर दिया गया.

एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) ने बयान में कहा, ”एशियाई क्रिकेट परिषद और एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड पुष्टि करते हैं कि एसीसी अंडर-19 एशिया कप का आज खेला जाने वाला अंतिम ग्रुप बी मैच रद्द कर दिया गया है.” उन्होंने कहा, ”पुष्टि की जाती है कि दो अधिकारी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं. अधिकारी अभी सुरक्षित हैं और टूर्नामेंट के नियमों के अनुसार उनका उपचार हो रहा है.”

IND vs SA: महेंद्र सिंह धोनी के साथी ने 3 साल पहले टीम इंडिया को दिया था जख्म, अब उस पर नमक छिड़का

एसीसी ने कहा, ”इस मैच से जुड़े सभी अधिकारियों का परीक्षण हो रहा है और नतीजा आने तक वे अलग-थलग रहेंगे.” टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे बांग्लादेश ने मैच रद्द होने के समय 32.4 ओवर में चार विकेट पर 130 रन बना लिए थे. आरिफुल इस्लाम 19 जबकि मोहम्मद फहीम 27 रन बनाकर खेल रहे थे.

बांग्लादेश और श्रीलंका पहले ही सेमीफाइनल के लिए क्वॉलिफाई कर चुके थे और इस मुकाबले से ग्रुप के विजेता और उप विजेता का फैसला होना था. बेहतर रन गति के कारण बांग्लादेश ग्रुप में शीर्ष पर रहा और 30 दिसंबर को सेमीफाइनल में उसका सामना भारत से होगा. दूसरे सेमीफाइनल में श्रीलंका की भिड़ंत पाकिस्तान से होगी.

ICC Test Player Of The Year: आर अश्विन साल के बेस्ट खिलाड़ी की रेस में, इनसे मिलेगी टक्कर, देखें लिस्ट

भारत इस टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम है जो 2000, 2008, 2012 और 2018 में चार बार खिताब जीत चुकी है. भारत 2016 में उप विजेता भी रहा था. 2020 में पिछला टूर्नामेंट न्यूजीलैंड में हुआ था.

Tags: Bangladesh, COVID 19, Cricket news, India

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here