Ashes 2021: 68 रन पर इंग्लैंड का खेल खत्म, वसीम जाफर ने लगाया मौके पर चौका और माइकल वॉन को दिखाया आईना

0
40

[ad_1]

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को मेलबर्न में खेले गए तीसरे टेस्ट में पारी और 14 रन से हराते हुए एशेज सीरीज अपने नाम कर ली. इंग्लैंड की पूरी टीम दूसरी पारी में सिर्फ 68 रन पर सिमट गई. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ले ली है. इस साल यह इंग्लैंड की टेस्ट में 9वीं हार है और उसने एक कैलैंडर में सबसे अधिक टेस्ट हारने के बांग्लादेश के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. बांग्लादेश ने 2003 में एक कैलेंडर ईयर में 9 टेस्ट हारे थे. यह इंग्लैंड का 1936 के बाद ऑस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज में सबसे कम स्कोर है.

एशेज सीरीज (Ashes Series) के तीसरे टेस्ट में मिली शर्मनाक हार के बाद से ही इंग्लिश टीम की चौतरफा आलोचना हो रही है. खुद इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी जो रूट की कप्तानी और टीम को कटघरे में खड़ा कर रहे हैं. इस मौके का पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने भी पूरा फायदा उठाया और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को आईना दिखाया दिखाते हुए 2 साल पहले भारत पर किया एक ट्वीट याद दिलाया.

वॉन ने 2 साल पहले भारत पर तंज कसा था
दरअसल, माइकल वॉन ने 2019 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुए एक मुकाबले को लेकर ट्वीट किया था. इस मैच में टीम इंडिया 92 रन पर ऑल आउट हो गई थी. तब वॉन ने लिखा था कि टीम इंडिया 92 पर ऑल आउट. यकीन नहीं हो रहा कि कोई टीम आज के वक्त में भी 100 रन के भीतर ऑल आउट हो सकती है. 

जाफऱ ने वॉन को किया ट्रोल
बस, वॉन के इसी ट्वीट पर जाफर ने आईना दिखाते हुए उन्हें टैग करते हुए एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें माइकल वॉन को 2 साल पुराना वही ट्वीट था, जिसमें उन्होंने टीम इंडिया पर कटाक्ष किया था.
वॉन ने भी वसीम जाफर के इस ट्वीट पर जवाब दिया और लिखा- वेरी गुड वसीम.

विराट से भी ज्यादा सैलरी लेने वाले जो रूट इंग्लैंड के सबसे खराब कप्तान बने, इज्जत-सीरीज दोनों गंवाई

Ashes: ऑस्ट्रेलिया के आदिवासी क्रिकेटर ने डेब्यू टेस्ट में रचा इतिहास, 21 गेंदों में झटके 6 विकेट

बता दें कि मेलबर्न टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड ने इंग्लैंड की बल्लेबाजी की कमर ही तोड़ दी. उन्होंने 21 गेंद के भीतर 6 विकेट झटके. इंग्लैंड ने तीसरे दिन दूसरी पारी में 31 रन से आगे खेलना शुरू किया पर कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाया और एक-एक कर पवेलियन लौटते गए. दूसरी पारी में भी इंग्लैंड के लिए कप्तान जो रूट ने सबसे अधिक 28 रन बनाए. पहली पारी में रूट ने 50 रन बनाए थे. उनके अलावा इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाया. इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 8 रन के अंदर 5 विकेट गंवा दिए और उसके 4 खिलाड़ी 0 पर आउट हुए.

Tags: Ashes 2021, Ashes 2021-21, Ashes 2021-22, Australia vs England, Michael vaughan, Wasim Jaffer



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here