ICC Test Player Of The Year: आर अश्विन साल के बेस्ट खिलाड़ी की रेस में, इनसे मिलेगी टक्कर, देखें लिस्ट

0
42

[ad_1]

दुबई. आर अश्विन (R Ashwin) साल 2021 के टेस्ट के बेस्ट खिलाड़ी बन सकते हैं. आईसीसी (ICC) ने मंगलवार को शॉर्टलिस्ट किए गए 4 बेस्ट खिलाड़ियों के नाम की घोषणा की. इसमें टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर आर अश्विन के अलावा इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट (Joe Root) सहित 4 खिलाड़ी शामिल हैं. अगले महीने विनर की घोषणा की जाएगा. आईसीसी अगले कुछ दिनों में अन्य कैटेगरी के शॉर्टलिस्ट किए गए खिलाड़ियों के नाम की घोषणा भी करेगा.

आर अश्विन (Ravichandran ashwin) की बात करें तो उन्होंने इस साल अब तक 8 टेस्ट में 16 की औसत से 52 विकेट लिए हैं. इसके अलावा उन्होंने 28 की औसत से 337 रन बनाए हैं. इसमें एक शतक भी शामिल है. इस साल उन्होंने सिडनी में हनुमा विहारी के साथ नाबाद साझेदारी करके टीम को हार से बचाया था. इस कारण टीम सीरीज 2-1 से जीतने में सफल रही थी. उन्होंने 128 गेंद पर नाबाद 29 रन बनाए थे. वहीं इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में उन्होंने 32 विकेट झटके थे. इसके अलावा 189 रन बनाए थे. पिछले दिनों न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के 2 मैच में उन्होंने 14 विकेट झटके.

रूट ने बनाए 1708 रन, 6 शतक भी जड़ा

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट इस साल टेस्ट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहें. उन्होंने 15 मैच में 1708 रन बनाए. इसमें 6 शतक शामिल है. वे एक साल में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. हालांकि इंग्लैंड की टीम को एशेज सीरीज में मंगलवार को लगातार तीसरी हार मिली. इसके अलावा उन्होंने 14 विकेट भी झटके हैं. उन्होंने चेन्नई में भारत के खिलाफ 218 रन की बड़ी पारी खेली थी.

यह भी पढ़ें: Year Ender: भारत या पाकिस्तान, किसने 2021 में मारी बाजी? क्या विराट कोहली ने बाबर आजम को पछाड़ा?

जेमिसन और करुणारत्ने भी रेस में

पुरस्कार की लिस्ट में शामिल अन्य 2 खिलाड़ियों की बात करें तो इसमें न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन (Kyle Jamieson) और श्रीलंका के टेस्ट कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) हैं. जेमिसन ने इस साल  5 टेस्ट में 18 की औसत से 27 विकेट झटके. वहीं 105 रन भी बनाए. उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत के खिलाफ पहली पारी में 5 विकेट झटके थे. टीम ने खिताब भी जीता था. करुणारत्ने की बात करें तो उन्होंने 7 टेस्ट में 69 की औसत से 902 रन बनाए हैं. 4 शतक जड़ा है.

Tags: Cricket news, Dimuth Karunaratne, ICC, Joe Root, Kyle Jamieson, R ashwin, Team india

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here