IND vs SA: जसप्रीत बुमराह ने छोड़ा मैदान, टखने में आई है मोच

0
23

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय तेज गेंदबाजी के अगुआ जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन (India vs South Africa) मंगलवार को यहां टखने में मोच आने के कारण मैदान छोड़कर बाहर जाना पड़ा है. बुमराह ने बल्लेबाजी करते हुए 14 रन बनाकर भारत का स्कोर पहली पारी में 327 रन तक पहुंचाने में योगदान दिया और फिर पारी की पांचवीं गेंद पर दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर (Dean Alger) को आउट किया.

दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) की पहली पारी में अपने छठे ओवर की पांचवीं गेंद करने के बाद टखने में मोच आने के कारण वह मैदान छोड़कर बाहर चले गए. फॉलोथ्रू में उनका दायां टखना मुड़ गया था, जिसके बाद उन्हें दर्द से परेशान देखा गया और तुरंत ही उन्हें चिकित्सकीय मदद दी गई.

ICC Test Player Of The Year: आर अश्विन साल के बेस्ट खिलाड़ी की रेस में, इनसे मिलेगी टक्कर, देखें लिस्ट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बयान में कहा, ”पहली पारी में गेंदबाजी करते समय जसप्रीत बुमराह के दाहिने टखने में मोच आ गई है. इस समय वह चिकित्सा टीम की निगरानी में है. उनके स्थान पर श्रेयस अय्यर फील्डिंग के लिए मैदान पर हैं.” बुमराह बिना किसी मदद के मैदान से बाहर निकले, लेकिन बाद में उनके टखने पर पट्टी बंधी देखी गई. उन्होंने 12 रन देकर एक विकेट लिया है. बुमराह को टीम के फिजियो के साथ बाउंड्री लाइन पर देखा गया, जहां वह फिटनेस वापस हासिल करने की कोशिश करते नजर आए.

बता दें कि 28 वर्षीय तेज गेंदबाज ने लंच ब्रेक से पहले भारत को एक आदर्श शुरुआत दी थी, जब उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर को पहले ही ओवर में पवेलियन की राह दिखाई थी. इससे पहले भारत मैच के तीसरे दिन सुबह के सत्र में ऑल आउट हो गया था. लुंगी एनगिडी की कहर बरपाती गेंदबाजी की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन भारत को पहली पारी में 327 रन पर रोक दिया.

दूसरे दिन लगातार बारिश होने के कारण पिच से गेंदबाजों को मदद मिल रही थी और एनगिडी ने इसका पूरा फायदा उठाकर 24 ओवरों में 71 रन देकर छह विकेट लिए. भारत ने तीन विकेट पर 272 रन से आगे खेलना शुरू किया, लेकिन 55 रन के अंदर बाकी बचे सात विकेट गंवा दिए.

IND vs SA: महेंद्र सिंह धोनी के साथी ने 3 साल पहले टीम इंडिया को दिया था जख्म, अब उस पर नमक छिड़का

एनगिडी को कगिसो रबाडा का अच्छा सहयोग मिला, जिन्होंने 72 रन देकर तीन विकेट हासिल किये जिसमें शतकवीर केएल राहुल (123) का विकेट भी शामिल है. अजिंक्य रहाणे भी जल्दी आउट हो गए. लुंगी एनगिडी के रहाणे को 48 रन पर पवेलियन की राह दिखाई. एनगिडी ने छह विकेट झटके. उन्होंने अपने करियर में दूसरी बार ऐसा किया है. उन्होंने दोनों बार सेंचुरियन में भारत के खिलाफ यह कारनामा किया है.

Tags: Cricket news, India vs South Africa, Jasprit Bumrah

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here