IND vs SA: महेंद्र सिंह धोनी के साथी ने 3 साल पहले टीम इंडिया को दिया था जख्म, अब उस पर नमका छिड़का

0
38

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में 3 टेस्ट की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. इस टेस्ट के तीसरे दिन भारत की पहली पारी 327 रन पर सिमट गई. पहले दिन भारत ने 3 विकेट पर 272 रन बनाए थे. दूसरा दिन बारिश की भेंट चढ़ गया था. ऐसे में तीसरे दिन टीम इंडिया से बड़े स्कोर की उम्मीद थी. लेकिन बल्लेबाजों ने मायूस किया. टीम इंडिया ने तीसरे दिन 55 रन के भीतर ही 7 विकेट गंवा दिए. टीम इंडिया को धराशायी करने में दक्षिण अफ्रीका के पेसर लुंगी एनगिडी का अहम रोल रहा.

एनगिडी ने सेंचुरियन टेस्ट की पहली पारी में 24 ओवर में 71 रन देकर 6 विकेट झटके. एनगिडी ने इससे पहले 2018 में भी भारत के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट की दूसरी पारी में 12.2 ओवर में 39 रन देकर 6 लिए थे. तब भारत सेंचुरियन टेस्ट 135 रन से हार गया था और इस बार भी एनगिडी ने सेंचुरियन में ही 6 विकेट लेकर टीम इंडिया के 3 साल पुराने ज़ख्म पर नमक छिड़कने का काम किया.

एनिगिडी ने 2 बार भारत के खिलाफ 5 विकेट लिए
लुंगी एनगिडी आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हैं. एनगिडी में इस टेस्ट को मिलाकर एक पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा 3 बार किया है. इसमें से 2 बार तो भारत के खिलाफ ही उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की है.

एनगिडी ने भारत के खिलाफ 2018 में पहली बार सेंचुरियन में ही पांच विकेट लेने का कारनामा किया था. तब उन्होंने टेस्ट की दूसरी पारी में 39 रन देकर 6 विकेट लिए थे. जो उनका टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.  उन्होंने इस साल जून में भी वेस्टइंडीज के खिलाफ भी एक पारी में 5 विकेट लिए थे.

भारत ने तीसरे दिन 55 रन के भीतर 7 विकेट गंवाए
एनगिडी ने सेंचुरियन टेस्ट के तीसरे दिन ऋषभ पंत को वेन डेर डुसेन के हाथों कैच करवाकर पहली पारी में अपने 5 विकेट पूरे किए. उन्होंने मयंक अग्रवाल (60), चेतेश्वर पुजारा (0), विराट कोहली (35), अजिंक्य रहाणे (48) और मोहम्मद शमी (8) को भी अपना शिकार बनाया.

यह भी पढ़ें: विराट से भी ज्यादा सैलरी लेने वाले जो रूट इंग्लैंड के सबसे खराब कप्तान बने, इज्जत-सीरीज दोनों गंवाई

Ashes: ऑस्ट्रेलिया के आदिवासी क्रिकेटर ने डेब्यू टेस्ट में रचा इतिहास, 21 गेंदों में झटके 6 विकेट

तीसरे दिन भारत का पहला विकेट केएल राहुल के रूप में गिरा. उनकी पारी पर ब्रेक कैगिसो रबाडा ने लगाया. राहुल 123 रन बनाकर आउट हुए. अजिंक्य रहाणे से भी बड़ी पारी की उम्मीद थी. लेकिन वह भी 2 रन से अपना अर्धशतक चूक गए. इन दो झटकों से अभी टीम इंडिया संभल भी नहीं पाई थी कि आर अश्विन 4 और ऋषभ पंत भी 8 रन बनाकर चलते बने. शार्दुल ठाकुर भी 4 रन बनाकर रबाडा की गेंद पर आउट हुए. भारत का आखिरी विकेट जसप्रीत बुमराह (14) के रूप में गिरा. सिराज 4 रन बनाकर नाबाद रहे.

Tags: Cricket news, India vs South Africa, KL Rahul, Lungi Ngidi, Ms dhoni

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here