IND vs SA: मोहम्मद शमी के ‘पंजे’ से भारत का पलड़ा भारी, 130 रन की बढ़त हासिल की

0
17

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत ने सेंचुरियन टेस्ट के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 62.3 ओवर में 197 रन पर ढेर कर दिया. भारत ने पहली पारी में 327 रन बनाए थे. इस लिहाज से टीम इंडिया को पहली पारी के आधार पर 130 रन की बढ़त मिली. भारत के लिए मोहम्मद शमी ने 5 विकेट लिए. इस दौरान शमी ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 200 विकेट भी पूरे किए.

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से टेम्बा बावुमा (52) को छोड़ दें तो कोई बल्लेबाज टिक नहीं पाया. भारत के लिए शमी के अलावा जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर ने भी 2-2 विकेट लिए. टेम्बा बावुमा ने 101 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. टेस्ट में उनका ये 16वां और भारत के खिलाफ पहली फिफ्टी है. हालांकि, अर्धशतक जमाने के बाद वो मोहम्मद शमी की गेंद पर आउट हो गए. उन्होंने 52 रन बनाए.
टेम्बा बावुमा ने 101 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. टेस्ट में उनका ये 16वां और भारत के खिलाफ पहली फिफ्टी है. हालांकि, अर्धशतक जमाने के बाद वो मोहम्मद शमी की गेंद पर आउट हो गए. उन्होंने 52 रन बनाए. इससे पहले, सेंचुरियन टेस्ट के तीसरे दिन भारत पहली पारी में 327 रन पर ऑल आउट हुआ. भारत के आखिरी 7 बल्लेबाज 55 रन के भीतर पवेलियन लौट गए. दक्षिण अफ्रीका की भी पहली पारी में शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और भारत ने 32 रन के भीतर ही मेजबान टीम के 4 बल्लेबाजों को आउट कर दिया था.

भारत को पहली सफलता जसप्रीत बुमराह ने दिलवाई. उन्होंने मेजबान टीम के कप्तान डीन एल्गर को ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट करवाया. हालांकि, लंच ब्रेक के बाद बुमराह चोटिल हो गए और मैदान से चले गए. टेम्बा बावुमा और क्विंटन डिकॉक ने इसका फायदा उठाते हुए 5वें विकेट के लिए 72 रन जोड़ डाले. शार्दुल ठाकुर ने डिकॉक को बोल्ड कर खतरनाक दिख रही इस जोड़ी को तोड़ा. उस समय दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 104 रन था.

इसके बाद कैगिसो रबाडा (25) और मार्को जेन्सन (19) ने जरूर दक्षिण अफ्रीका की पारी संभालने की कोशिश की. लेकिन जेन्सन को शार्दुल ठाकुर और रबाडा को शमी ने आउट कर अफ्रीका की पारी जल्दी समेट दी. चोटिल होने के कारण जसप्रीत बुमराह ने पहली पारी में 7.2 ओवर ही गेंदबाजी की. लेकिन वो 2 विकेट लेने में सफल रहे. मोहम्मद सिराज को भी एक सफलता मिली. लेकिन रविचंद्रन अश्विन के हाथ खाली रहे. उन्होंने 13 ओवर फेंके. लेकिन उन्हें एक विकेट भी नहीं मिला.

Tags: Cricket news, India vs South Africa, Mohammad Shami

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here