ऋषभ पंत विकेटकीपर या गेंदबाज, उत्तराखंड के CM भूले, बधाई देते हुए कर बैठे गलती

0
44

[ad_1]

नई दिल्ली. ऋषभ पंत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट के तीसरे दिन स्पेशल ‘शतक’ पूरा किया. वो विकेट के पीछे सबसे तेज 100 शिकार करने वाले भारतीय विकेटकीपर बने. पंत ने अपने 26वें टेस्ट में ही यह उपलब्धि हासिल की. उनसे पहले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) और रिद्धिमान साहा ने 36 टेस्ट में पहले 100 शिकार किए थे. पंत ने ये रिकॉर्ड सिर्फ 24 साल की उम्र में बनाया है. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) उत्तराखंड से आते हैं और हाल ही उन्हें राज्य का ब्रांड एंबेस्डर बनाया गया है. लेकिन सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) को ही यह नहीं पता है कि पंत विकेटकीपर हैं या गेंदबाज.

मुख्यमंत्री धामी ने ऋषप पंत (Rishabh Pant) को इस उपलब्धि पर बधाई देने के लिए एक ट्वीट किया था. इसमें उन्होंने लिखा, “साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे टेस्ट मैच में उत्तराखंड के सपूत और राज्य के ब्रांड एंबेसडर ऋषभ पंत द्वारा बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले भारतीय विकेटकीपर बनने पर हार्दिक बधाई.” मुख्यमंत्री के इस ट्वीट में बाकी सब बातें तो ठीक हैं. लेकिन उन्होंने पंत को 100 विकेट लेने की बधाई दी है. जबकि पंत गेंदबाज नहीं, विकेटकीपर हैं.

पंत, धोनी के बाद भारत के लिए सबसे कम टेस्ट में 100 शिकार करने वाले विकेटकीपर की लिस्ट में किरण मोरे का नाम आता है. उन्होंने 39 टेस्ट में इस उपलब्धि को हासिल किया था. इसके बाद नयन मोंगिया और और सैयद किरमानी हैं. मोंगिया ने 100 शिकार के लिए 41 टेस्ट लिए. वहीं, किरमानी ने यह उपलब्धि 42वें टेस्ट में हासिल की थी. साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक इस लिस्ट में सबसे आगे हैं, जिन्होंने 22 टेस्ट में विकेटों के पीछे 100 शिकार करने की उपलब्धि हासिल की है.

IND vs SA: ऋषभ पंत ने सेंचुरियन टेस्ट में पूरा किया स्पेशल ‘शतक’, महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ा

IND vs SA: मोहम्मद शमी को 200 विकेट लेते ही आई पिता की याद, नम आंखों से सुनाई संघर्ष की कहानी- VIDEO

पंत टेस्ट में 100 शिकार करने वाले भारत के छठे विकेटकीपर हैं. धोनी ने सबसे अधिक 294 शिकार किए हैं. उन्होंने 256 कैच और 38 स्टम्पिंग की है. पंत ने सेंचुरियन टेस्ट से पहले तक 25 मैच में 89 कैच और 7 स्टम्पिंग की थी.

Tags: CM Pushkar Singh Dhami, Cricket news, India vs South Africa, Ms dhoni, Rishabh Pant

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here