‘बंगाल के सुल्तान, गेंदबाजी देखकर मजा आ गया’, रवि शास्त्री ने बांधे मोहम्मद शमी की तारीफों के पुल

0
17

[ad_1]

नई दिल्ली. मोहम्मद शमी के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट का तीसरा दिन बेहद खास रहा. उन्होंने 5 विकेट लेने के साथ ही टेस्ट में विकेटों का दोहरा शतक पूरा किया. वो भारत की तऱफ से सबसे कम गेंदों में 200 विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बने. उन्होंने इस मामले में आर अश्विन को पीछे छोड़ा है. उनके इस प्रदर्शन से पूर्व कोच रवि शास्त्री भी गदगद हो गए और ट्वीट कर इस तेज गेंदबाज के तारीफों के पुल बांधे.

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने ट्वीट करते हुए कहा, “शाबाश, बंगाल के सुल्तान मोहम्मद शमी. देख के मजा आया. बिरयानी, दो दिन के बाद. मेहनत का फल. भगवान खुश रखे.” शास्त्री के अलावा भारतीय वनडे और टी20 टीम के कप्तान रोहित शर्मा भी शमी की शानदार गेंदबाजी से खुश नजर आए. उन्होंने ट्वीट किया, “दोहरा शतक स्पेशल नंबर है.” रोहित खुद वनडे में 3 दोहरे शतक जड़ चुके हैं.

रोहित और हरभजन ने की तारीफ
शास्त्री और रोहित शर्मा के अलावा हाल में सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास लेने वाले हरभजन सिंह ने भी शमी की तारीफ की. उन्होंने ट्वीट किया, “वेल डन मोहम्मद शमी, 200 टेस्ट विकेट, दमदार गेंदबाजी की.” पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने लिखा, “मोहम्मद शमी दुनिया के सबसे अंडर रेटेड गेंदबाज हैं. भाई को हल्के में मत लेना, ये तो हैवी ड्राइवर है. शमी में बुमराह, एंडरसन, कमिंस जैसे ही गुण हैं.”

Boxing Day Test: एक दिन..2 टेस्ट, सेंचुरियन से मेलबर्न तक तेज गेंदबाजों ने झटके सभी 24 विकेट

मोहम्मद शमी: डिप्रेशन को हराकर बने चैम्पियन गेंदबाज, जानिए कैसे रवि शास्त्री की एक सलाह से पलटा करियर

शमी 200 विकेट लेने वाले 11वें भारतीय
मोहम्मद शमी ने सेंचुरियन टेस्ट के तीसरे दिन शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 44 रन देकर 5 विकेट झटके. शमी ने दूसरी बार पहली पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा किया है. वो 200 विकेट लेने वाले 11वें भारतीय हैं. लेकिन उनका स्ट्राइक रेट भारत के लिए टेस्ट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले अनिल कुंबले (619), कपिल देव (434) से भी बेहतर है. कुंबले का करियर स्ट्राइक रेट 65.9 है. वहीं, कपिल ने 63.9 के स्ट्राइक रेट से 434 विकेट लिए हैं. लेकिन मोहम्मद शमी ने 49.4 के स्ट्राइक रेट से 200 विकेट पूरे किए हैं

Tags: Cricket news, India vs South Africa, Mohammad Shami, Ravi shastri, Rohit sharma

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here