3 टीमों के लिए बेहद शर्मनाक रहा साल 2021 का आखिरी महीना, जानें वजह?

0
34

[ad_1]

नई दिल्‍ली. साल 2021 खत्‍म होने में महज गिनती के ही दिन बचे हैं. क्रिकेट के मैदान पर 3 टीमों के लिए साल का आखिरी महीना काफी शर्मनाक रहा. न्‍यूजीलैंड, बांग्‍लादेश और इंग्‍लैंड 3 ऐसी टीमें है, जो इस महीने टेस्‍ट मैच की किसी एक पारी में 100 रन से भी कम में सिमट गई. दिसंबर 2021 कैलेंडर का पहला महीना बन गया है, जब 3 टेस्‍ट मैच में 3 टीमें दोहरे अंक तक भी नहीं पहुंच पाई और ऑल आउट हो गई.

ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड (Australia vs England) के बीच मेलबर्न में खेले गए तीसरे एशेज  (Ahses Test )टेस्‍ट मैच में इंग्‍लैंड की टीम दूसरी पारी में 68 रन पर ऑल आउट हो गई. ऑस्‍ट्रेलिया ने पारी और 14 रन के अंतर से मुकाबला जीता. इसके साथ ही एशेज सीरीज भी अपने नाम कर ली. वहीं इस महीने के शुरुआत में मुंबई में भारत के खिलाफ न्‍यूजीलैंड की एक पारी 62 रन पर सिमट गई थी, जबकि पाकिस्‍तान के खिलाफ बांग्‍लादेश की एक पारी 87 रन पर ऑल आउट हो गई थी.

ऑस्‍ट्रेलिया बनाम इंग्‍लैंड, मेलबर्न
26 से 28 दिसंबर तक मेलबर्न में खेले गए तीसरे एशेज टेस्‍ट में इंग्‍लैंड की पहली पारी 185 रन पर ऑल आउट हो गई थी. इसके जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया ने पहली पारी में 267 रन बनाए. इंग्‍लैंड की दूसरी पारी को ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजों ने 68 रन पर समेट दिया. स्‍कॉट बोलैंड ने 7 रन पर 6 विकेट लिए.

टीम इंडिया ने किया 2 बड़ा कारनामा, साउथ अफ्रीका पर मिली बड़ी जीत, ऑस्ट्रेलिया से भी लिया बदला

न्‍यूजीलैंड बनाम भारत, मुंबई
3 से 6 दिसंबर तक मुंबई में खेले गए दूसरे टेस्‍ट में टीम इंडिया ने न्‍यूजीलैंड की पहली पारी को 62 रन पर समेट दिया था. आर अश्विन (R Ashwin) ने पहली पारी में 8 रन पर 4 विकेट लिए थे.

IND vs SA: मोहम्मद शमी के ‘पंजे’ से भारत का पलड़ा भारी, 130 रन की बढ़त हासिल की

पाकिस्‍तान बनाम बांग्‍लादेश, ढाका
4 से 8 दिसंबर के बीच ढाका में खेले गए दूसरे टेस्‍ट मैच में बांग्‍लादेश की पहली पारी पाकिस्‍तान के 300 रन के जवाब में 87 रन पर ही सिमट गई थी. फॉलोऑन खेलते हुए बांग्‍लादेश दूसरी पारी में 205 रन ही बना सकी और पाकिस्‍तान ने पारी और 8 रन से मुकाबला जीत लिया था.

Tags: Ashes 2021-22, Ashes Series, Bangladesh, England, New Zealand, Pakistan

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here