IND vs SA: विराट कोहली को 3 साल पहले नेट प्रैक्टिस कराता था, अब डेब्यू टेस्ट में झटका उनका विकेट

0
19

[ad_1]

नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) एक बार फिर शतक से चूक गए और यह लगातार दूसरा है, जब वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सेंचुरी नहीं जड़ पाए. उन्होंने पिछला शतक नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में हुए डे नाइट टेस्ट में लगाया था. इसके बाद 25 महीने बीत चुके हैं. लेकिन भारतीय कप्तान के बल्ले से तीनों ही फॉर्मेट टेस्ट, वनडे और टी20 में शतक नहीं आया है. उन्हें सेंचुरियन टेस्ट के चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका के लिए पहला टेस्ट खेल रहे 21 साल के मार्को जेन्सन (Marco Jansen) ने आउट किया. कोहली लंच के बाद पहली ही गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए.

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने जेन्सन की गेंद को ड्राइव करने की कोशिश की जो ऑफ स्टम्प से काफी बाहर थी. कोहली को यह गलती भारी पड़ी और गेंद उनके बल्ले का किनारा लेते हुए विकेट के पीछे क्विंटन डिकॉक के हाथों में चली गई. कोहली 32 गेंद में 18 रन बनाकर आउट हुए. कोहली इस पारी में भी लय में नजर आ रहे थे. क्योंकि उन्होंने 18 में से 16 रन तो सिर्फ बाउंड्री से हासिल किए थे. लेकिन एक बार फिर वो बड़ी पारी खेलने से चूक गए.

जेन्सन ने विराट का विकेट लेने के बाद खुलकर अपनी खुशी का इजहार किया और ऐसा करना लाजिमी भी है. क्योंकि उन्होंने मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को आउट किया था.

3 साल पहले कोहली को परेशान किया था
दिलचस्प बात यह है कि मार्को भारत के 2018 के दक्षिण अफ्रीदा दौरे के वक्त टीम इंडिया के नेट बॉलर थे. उस समय उनकी रफ्तार और स्विंग से भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भी काफी प्रभावित नजर आए थे. तब मार्को ने जोहानिसबर्ग टेस्ट से पहले भारतीय टीम के प्रैक्टिस सेशन में कोहली को काफी परेशान किया था. तब विराट इस तेज गेंदबाज की गेंद पर कई बार बीट भी हुए थे और उन्हें दक्षिण अफ्रीका का भविष्य बताया था और 3 साल बाद डेब्यू टेस्ट में ही भारतीय कप्तान को आउट कर जेन्सन ने उनकी कही बात को सच कर दिखाया. जेन्सन ने पहली पारी में भी एक विकेट लिया है.

IND vs SA: विराट कोहली लगातार दूसरे साल नहीं लगा सके शतक, 60 बार बल्लेबाजी करने उतरे, हर बार फेल

मार्को ने इंडिया-ए के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी
मार्को ने हाल ही में इंडिया-ए के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने तीनों अनऑफिशियल टेस्ट मैच खेले और कुल 6 विकेट झटके थे. इसके अलावा 4 पारियों में बल्लेबाजी की थी, जिसमें से 2 में नॉट आउट रहे थे. इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी रिकॉर्ड शानदार है. मार्को ने 19 फर्स्ट क्लास मैच में 70 विकेट लिए हैं. वो 3 बार पांच विकेट का कारनामा कर चुके हैं.

Tags: Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, Team india, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here