TOP 10 Sports News: भारत ने साउथ अफ्रीका पर पहले टेस्‍ट में बनाई बढ़त, सौरव गांगुली कोरोना संक्रमित

0
37

[ad_1]

नई दिल्‍ली. भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच (India vs South Africa) के तीसरे दिन पहली पारी में बड़ी बढ़त हासिल कर ली . दूसरे दिन लगातार बारिश होने के कारण पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिल रही थी. तीसरे दिन दिन भर में 268 रन बने और 18 विकेट गिरे. भारतीय टीम सुबह तीन विकेट पर 272 रन से आगे खेलते हुए पहली पारी में 327 रन तक ही पहुंच पाई, लेकिन उसने साउथ अफ्रीका को 197 रन पर आउट करके 130 रन की मजबूत बढ़त ली.

तीसरे दिन का खेल समाप्‍त होने तक भारत ने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट पर 16 रन बनाए हैं और उसकी कुल बढ़त 146 रन की हो गई है.  3 बार की चैंपियन पटना पाइरेट्स ने प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League-2021)  के 8वें सत्र के मुकाबले में पुणेरी पल्टन (Patna Pirates vs Puneri Paltan)  को आसानी से 38-26 से हरा दिया. दिन के एक अन्य मैच में मीतू और रोहित गूलिया के शानदार प्रदर्शन की बदौलत हरियाणा स्टीलर्स (haryana steelers) ने करीबी मुकाबले में तेलुगु टाइटंस (telugu titans) को 39-37 से शिकस्त दी.

भारत ने सेंचुरियन टेस्ट के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) को पहली पारी में 62.3 ओवर में 197 रन पर ढेर कर दिया. भारत ने पहली पारी में 327 रन बनाए थे. भारत के लिए मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने 5 विकेट लिए. इस दौरान शमी ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 200 विकेट भी पूरे किए.

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में खेले जा रहे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने बतौर विकेटकीपर अपने 100 शिकार पूरे किए. पंत ने अपने 26वें टेस्ट में ही यह उपलब्धि हासिल कर ली और वो भारत की तरफ से सबसे कम टेस्ट में 100 शिकार करने वाले विकेटकीपर बन गए. उन्होंने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) और रिद्धिमान साहा को पीछे छोड़ दिया.

भारतीय तेज गेंदबाजी के अगुआ जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन (India vs South Africa) टखने में मोच आने के कारण मैदान छोड़कर बाहर जाना पड़ा. फॉलोथ्रू में उनका दायां टखना मुड़ गया था, जिसके बाद उन्हें दर्द से परेशान देखा गया

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच अंडर-19 एशिया कप (Under-19 Asia Cup) का अंतिम ग्रुप मैच दो अधिकारियों के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के कारण रद्द कर दिया गया, जिसके बाद सेमीफाइनल में भारत की भिड़ंत बांग्लादेश (India vs Bangladesh) से होगी. सेमीफाइनल गुरुवार को खेला जाएगा.

पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) और इयान बॉथम (Ian Botham) मौजूदा एशेज श्रृंखला में इंग्लैंड के आसानी से घुटने टेक देने के कारण शर्मिंदा महसूस कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन पहले ही सत्र में इंग्लैंड को दूसरी पारी में 68 रन पर आउट करके पारी और 14 रन से जीत दर्ज की. माइकल वॉन ने कहा कि अगर जो रूट की अगुवाई वाली टीम 2023 में अपनी धरती पर भी हार जाती है तो उन्हें हैरानी नहीं होगी

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) दूसरी बार पिता बने हैं. उन्होंने अस्पताल से एक तस्वीर शेयर कर अपने फैंस को गुड न्यूज दी है.

पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) और इयान बॉथम (Ian Botham) मौजूदा एशेज श्रृंखला में इंग्लैंड के आसानी से घुटने टेक देने के कारण शर्मिंदा महसूस कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन पहले ही सत्र में इंग्लैंड को दूसरी पारी में 68 रन पर आउट करके पारी और 14 रन से जीत दर्ज की. माइकल वॉन ने कहा कि अगर जो रूट की अगुवाई वाली टीम 2023 में अपनी धरती पर भी हार जाती है तो उन्हें हैरानी नहीं होगी

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. भारत के पूर्व कप्तान को अस्पताल ले जाया गया है. फिलहाल वह आइसोलेशन में हैं. गांगुली कोलकाता के वुडलैंड अस्पताल में भर्ती हैं.

ऑस्ट्रेलिया ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए एशेज सीरीज (Ashes Series) के तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को करारी शिकस्त दी. कंगारू टीम ने इंग्लैंड (Australia vs England) को पारी और 14 रन से हराया. इंग्लैंड की पूरी टीम दूसरी पारी में सिर्फ 68 रनों पर सिमट गई. 32 वर्षीय तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड (Scott Boland) ने दूसरी पारी में सिर्फ 7 रन देकर छह विकेट झटके.

हरियाणा स्टीलर्स (haryana steelers) ने प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League-2021) के 8वें सत्र के करीबी मुकाबले में तेलुगु टाइटंस (telugu titans) को 39-37 से शिकस्त दी. हरियाणा ने पहली जीत दर्ज की. 3 बार की चैंपियन पटना पाइरेट्स ने पुणेरी पल्टन (Patna Pirates vs Puneri Paltan) को आसानी से 38-26 से हरा दिया.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here