अर्जुन तेंदुलकर को क्यों मुंबई की रणजी टीम में चुना गया? मुख्य चयनकर्ता ने किया खुलासा

0
22

[ad_1]

नई दिल्ली. अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) भारत में घरेलू क्रिकेट के आसपास रहे हैं, लेकिन अभी तक ‘स्टार किड’ फैन्स को अपना ऐसा परफॉर्मेंस नहीं दिखा पाया है, जिसे देखकर फैन्स खुश हो सकें. अर्जुन को 2022 के डोमेस्टिक अभियान के लिए मुंबई की रणजी ट्रॉफी टीम (Ranji Trophy) में जगह मिली है. अब मुंबई के मुख्य चयनकर्ता सलिल अंकोला (Salil Ankola) ने अर्जुन को रणजी टीम में जगह देने की वजह का खुलासा किया है. अर्जुन इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL) सीजन से पहले नीलामी में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) द्वारा खरीदे गए थे. हालांकि, इस ऑलराउंडर खिलाड़ी को फ्रेंचाइजी के लिए एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. घरेलू क्रिकेट में कुछ अलग-अलग प्रदर्शन ऐसे रहे हैं, जहां अर्जुन ने चयनकर्ताओं को प्रभावित किया है, लेकिन महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बेटे ने अभी तक ज्यादा निरंतरता नहीं दिखाई है.

मुंबई के मुख्य चयनकर्ता सलिल अंकोला को हालांकि लगता है कि अर्जुन तेंदुलकर आगामी रणजी ट्रॉफी अभियान के लिए मुंबई की टीम में जगह पाने के हकदार थे, क्योंकि वह चोटिल होने से पहले अच्छी फॉर्म में दिख रहे थे. अंकोला ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा, ”अर्जुन (तेंदुलकर) अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. दुर्भाग्य से वह बीच में चोटिल हो गए थे, लेकिन उसके बाद उन्होंने जो भी मैच खेले उसमें अच्छा प्रदर्शन किया. हमने मुंबई क्रिकेट के भविष्य को देखते हुए एक टीम चुनी है.”

Year Ender 2021: भारतीय बैटर्स का कमाल, टॉप-5 में 3 पर कब्जा, 28 की औसत से भी दिलाई बेमिसाल जीत

उन्होंने कहा, ”दुर्भाग्य से हमारे तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे चोटिल हैं, लेकिन यह एक आशाजनक टीम है. यह मिली-जुली टीम है, जहां हमने अंडर-19 के खिलाड़ियों को चुना है और जो कुछ सालों से मुंबई की टीम का हिस्सा हैं.” पिछले साल कोविड-19 महामारी के कारण रणजी ट्रॉफी नहीं हो सकी थी. अंकोला ने मुंबई की टीम में कुछ युवाओं का चयन किया है और वह यह देखना चाहते हैं कि इस बार युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन कैसा है.

सलिल अंकोला ने कहा, ”दुर्भाग्य से कोरोना वायरस महामारी के कारण रेड-बॉल क्रिकेट पिछले साल नहीं हो सका, लेकिन हमने सभी क्षेत्रों को कवर करने की कोशिश की है. प्रिंस बडियानी जैसे कुछ युवा खिलाड़ी हैं, जिन्होंने हमारे लिए अंडर 19 में अच्छा प्रदर्शन किया. हम उन्हें प्रमोट करना चाहते थे और देखना चाहते थे कि वे बड़े मंच पर कैसा प्रदर्शन करते हैं. हमने देखा है कि अंडर-19 खिलाड़ियों ने सीनियर पुरुष टीम के लिए भी अच्छा प्रदर्शन किया है. हमें उम्मीद है कि टीम आगे जाकर अच्छा प्रदर्शन करेगी.”
IND vs SA: विराट कोहली की ताकत ही बनी कमजोरी, जानें भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच ने ऐसा क्‍यों कहा?

रणजी ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम: पृथ्वी शॉ (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, आकर्षित गोमेल, अरमान जाफर, सरफराज खान, सचिन यादव, आदित्य तारे (विकेटकीपर), हार्दिक तमोर (विकेटकीपर), शिवम दुबे, अमन खान, शम्स मुलानी, तनुश कोटियन, प्रशांत सोलंकी, शशांक अटारडे , धवल कुलकर्णी, मोहित अवस्थी, प्रिंस बडियानी, सिद्धार्थ राउत, रोयस्तान डायस, अर्जुन तेंदुलकर.

Tags: Arjun tendulkar, Cricket news, Mumbai, Ranji Trophy

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here