रोहित शर्मा और विराट कोहली आईसीसी के एक और पुरस्कार लिस्ट में नहीं, बाबर आजम को मिली जगह

0
19

[ad_1]

नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) के साथ-साथ अब भारतीय बल्लेबाजों के लिए साल 2021 अच्छा नहीं दिखा रहा है. आईसीसी (ICC) ने गुरुवार को साल के वनडे प्लेयर ऑफ ईयर (ICC ODI Player Of The Year) के लिए 4 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया है. इसमें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Vira Kohli) दोनों को जगह नहीं मिली है. इससे पहले साल के टी20 के बेस्ट पुरस्कार की लिस्ट में भी दोनों खिलाड़ी जगह नहीं बना सके हैं. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) सहित 4 खिलाड़ी वनडे के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनने की रेस में हैं.

पहले बात बांग्लादेश के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) की. उन्होंने इस साल 9 वनडे मैच में 40 की औसत से 277 रन बनाए हैं. इसके अलावा इस बाएं हाथ के स्पिनर ने 17 विकेट भी झटके हैं. एक साल तक बैन रहने के बाद भी उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ अच्छी वापसी की थी. उन्होंने 6 विकेट झटके थे और टीम ने सीरीज 3-0 से जीती थी. इसके अलावा जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में भी शाकिब ने 145 रन बनाने के अलावा 8 विकेट भी झटके थे.

बाबर आजम ने 6 मैच में जड़े 2 शतक

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की बात करें तो उन्होंने इस साल सिर्फ 6 वनडे के मुकाबले खेले. इस दौरान उन्होंने 68 की औसत से 405 रन बनाए. 2 शतक भी लगाया. साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में उन्होंने 228 रन बनाए थे. इस कारण टीम सीरीज 2-1 से जीतने में सफल रही थी. उन्होंने इस साल इंग्लैंड के खिलाफ 158 रन की बड़ी पारी खेली थी. लेकिन टीम यह मुकाबला हार गई थी.

यह भी पढ़ें: रवि शास्त्री सेलेक्शन नियम में चाहते हैं बदलाव, वर्ल्ड कप की गलती पर कह चुके हैं बड़ी बात

मलान और स्टर्लिंग भी रेस में

वनडे के बेस्ट खिलाड़ी की रेस में साउथ अफ्रीका के जानेमन मलान भी हैं. मलान ने 8 मैच में 85 की औसत से 509 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 2 अर्धशतक भी लगाया. वहीं आयरलैंड के सीनियर खिलाड़ी पॉल स्टर्लिंग को भी आईसीसी ने लिस्ट में शामिल किया गया. उन्हाेंने इस साल 14 मैच में 80 की औसत से 705 रन बनाए हैं. 3 शतक और 2 अर्धशतक लगाया है.

Tags: Babar Azam, Cricket news, ICC, Paul Stirling, Rohit sharma, Shakib Al Hasan, Team india, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here