IND vs SA 5th Day Update: बुमराह के बाद शमी-सिराज ने झटके विकेट, जीत बस कुछ घंटे दूर, दक्षिण अफ्रीका अपने गढ़ में हारेगा!

0
18

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में जीत की ओर कदम बढ़ा दिए हैं. यह मैच सेंचुरियन (Centurion Test) में खेला जा रहा है. मैच के आखिरी दिन जसप्रीत बुमराह ने दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) को जैसे ही आउट किया, वैसे ही भारतीय प्रशंसकों में खुशी की लहर दौड़ गई. दक्षिण अफ्रीका को पांचवां झटका 130 के स्कोर पर लगा. भारत ने मेजबान टीम को जीत के लिए 305 रन का लक्ष्य दिया है. आखिरी दिन की मुश्किल पिच को देखते हुए भारत का काम आसान लग रहा है.

दक्षिण अफ्रीका ने मैच के पांचवें दिन 4 विकेट पर 94 रन से आगे खेलना शुरू किया. मेजबान कप्तान डीन एल्गर ( Dean Elgar) और तेम्बा बवूमा (Temba Bavuma) ने अफ्रीकी पारी को आगे बढ़ाते हुए 130 रन तक पहुंचाया. इन दोनों ने 10 ओवर तक अफ्रीकी टीम को झटका नहीं लगने दिया. लेकिन इससे पहले कि भारतीय कप्तान के माथे पर चिंता की लकीरें दिखतीं, उससे पहले ही जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने एल्गर को एलबीडब्ल्यू कर दिया. एल्गर ने 77 रन बनाए.

डिकॉक भी पैवेलियन लौटे
कप्तान एल्गर के आउट होने के बाद तेम्बा बवूमा और क्विंटन डिकॉक ने मोर्चा संभाला. लेकिन यह जोड़ी भी बहुत देर तक क्रीज पर नहीं टिक सकी. जब मेजबान टीम का स्कोर 161 रन था, तब मोहम्मद सिराज ने डिकॉक को बोल्ड कर दिया.

मुल्डर को भी चलता किया
भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर वियान मुल्डर को भी सस्ते में चलता कर दिया है. मोहम्मद शमी ने मुल्डर को ऋषभ पंत के हाथों कैच करवाया. वे सिर्फ एक रन बना सके. खबर लिखे जाने के समय बवूमा के साथ मार्को येन्सन क्रीज पर थे.

पहले सेशन में गिरे 3 विकेट
मैच के पांचवें दिन का पहला सेशन भारत के नाम रहा. उसने इस सेशन में दक्षिण अफ्रीका के 3 विकेट झटक लिए हैं. लंचब्रेक के समय दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 7 विकेट 182 रन है. मेजबान टीम अब जीत से 123 रन दूर है और भारत को 3 विकेट चाहिए.

Tags: Jasprit Bumrah

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here