T20 Player Of the Year: स्मृति मंधाना टी20 प्लेयर ऑफ द ईयर की रेस में, 3 खिलाड़ियों से मिलेगी टक्कर

0
58

[ad_1]

दुबई. भारत की ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) को गुरुवार को तीन अन्य क्रिकेटरों के साथ आईसीसी (ICC) की वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला टी20 खिलाड़ी पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया. मंधाना के अलावा इंग्लैंड की क्रिकेटर टैमी ब्यूमोंट, नेट साइवर और आयरलैंड के गैबी लुईस इस पुरस्कार की अन्य दावेदार हैं. मंधाना ने 2021 में 9 टी20 मैचों में 32 की औसत से 255 रन बनाए, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल हैं. भारत के किसी भी पुरुष खिलाड़ी को हालांकि वर्ष 2021 के लिए आईसीसी के सर्वश्रेष्ठ वनडे और टी20 क्रिकेटर के लिए नामित नहीं किया गया है. विनर खिलाड़ियाें के नाम की घोषणा जनवरी में की जाएगी.

आईसीसी ने गुरुवार को सबसे पहले साल के वनडे के 4 पुरुष खिलाड़ियों के नाम जारी किए. इसमें बांग्लादेश के शाकिब अल हसन, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam), दक्षिण अफ्रीका के जानेमन मलान और आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग को जगह मिली है. टेस्ट के बेस्ट क्रिकेटर के तौर भारत की ओर से आर अश्विन (R Ashwin) जगह बनाने में सफल रहे हैं. उन्होंने इस साल 54 विकेट झटके हैं.

मंधाना ने इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अर्धशतक जड़े

स्मृति मंधाना ने इस साल टी20 इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ अर्धशतक जड़े हैं. वहीं आयरलैंड की गैबी लुईस की बात करें तो उन्होंने 10 टी20 में 41 की औसत से 325 रन बनाए. एक शतक और एक अर्धशतक लगाया. उनकी शानदार बल्लेबाजी के कारण आयरलैंड की टीम 2 सीरीज जीतने में कामयाब रही. वे आयरलैंड की ओर से टी20 में शतक लगाने वाली पहली खिलाड़ी भी बनी थीं.

यह भी पढ़ें: Year Ender: टीम इंडिया को 2021 में तेज गेंदबाज या स्पिनर्स, किसने दिलाई यादगार जीत, आंकड़े चौंकाने वाले

ब्यूमोंट और साइवर ने किया कमाल का प्रदर्शन

इंग्लैंड की टैमी ब्यूमोंट और नेट साइवर को भी 4 खिलाड़ियों में जगह मिली है. ब्यूमोंट ने 9 मैच में 34 की औसत से 303 रन बनाए. 3 अर्धशतक जड़ा. वहीं साइवर ने 9 मैचों में 19 की औसत से 153 रन बनाए. इसके अलावा 20 की औसत से 10 विकेट भी झटके.

Tags: BCCI, Cricket news, ICC, Indian women cricketer, Smriti mandhana

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here