TOP 10 Sports News: पहले टेस्‍ट मैच में भारत मजबूत स्थिति में, आई लीग के 8 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव

0
17

[ad_1]

नई दिल्‍ली. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली टीम इंडिया (Team India) पहले टेस्ट में मजबूत स्थिति में है. टीम ने मेजबान साउथ अफ्रीका को 305 रन का लक्ष्य दिया है. चौथे दिन का खेल खत्म होने पर अफ्रीका ने (India vs South Africa) 4 विकेट पर 94 रन बना लिए हैं. यानी उसे अभी भी 211 रन बनाने हैं और उसके सिर्फ 6 विकेट बचे हैं. मैच में अभी एक दिन का खेल बाकी है. लेकिन अंतिम दिन बारिश की संभावना है. भारतीय टीम अब तक सेंचुरियन में टेस्ट मैच नहीं जीत सकी है. कप्तान डीन एल्गर 52 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं.

साउथ अफ्रीका ने दूसरे ओवर में ओपनर बल्लेबाज एडेन मार्करम (1) का विकेट गंवाया. उन्हें तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने आउट किया. इसके बाद कीगन पीटरसन (17) ने संघर्ष किया. लेकिन वे अपनी पारी को बड़ी नहीं कर सके. तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने उन्हें पवेलियन भेजा.

पृथ्वी शॉ रणजी ट्राफी (Ranji trophy) के पहले 2 मैचों में मुंबई टीम की अगुआई करेंगे. मुंबई 41 बार का रणजी चैंपियन हैं और उसे इस बार 9 टीमों के एलीट ग्रुप-सी में रखा गया है.

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के लिए साल 2021 शानदार रहा है. वे अभी साउथ अफ्रीका के खिलाफ (India vs South Africa) पहला टेस्ट खेल रहे हैं. दूसरी पारी में मोहम्मद सिराज ने कीगन पीटरसन का विकेट लिया. यह सिराज का साल का 30वां टेस्ट विकेट है. अब तक जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी भी यहां तक नहीं पहुंच सके हैं.

भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) ने आईसीसी (ICC) की ओर से जारी टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजों और ऑलराउंडरों की सूची में अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा है.

विराट कोहली (Virat Kohli) सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रहे पहले टेस्ट मैच (India vs South Africa) की दूसरी पारी में सिर्फ 18 रन ही बना सके. कोहली ऑफ स्टंप के बाहर गेंद का पीछा करते हुए अपना विकेट गंवा बैठे. सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने उनके इस शॉट को ‘ढीला शॉट’ कहा

बायो बबल (जैविक रूप से सुरक्षित माहौल) में रहने और खेलने के बावजूद आठ खिलाड़ियों और तीन अधिकारियों के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद आई लीग फुटबॉल टूर्नामेंट को कम से कम एक हफ्ते के लिए निलंबित कर दिया गया.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की हालत ‘स्थिर’ बनी हुई है. कोविड-19 (Covid-19) के लिए आरटी-पीसीआर परीक्षण का नतीजा पॉजिटिव आने के बाद गांगुली को एहतियात के तौर पर सोमवार रात शहर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

दबंग दिल्ली ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के एकतरफा मुकाबले में गत चैंपियन बंगाल वारियर्स को 52–35 से हराया. गुजरात जाइंट्स और यूपी योद्धा के बीच खेला गया एक अन्य मैच 32-32 से टाई रहा.

ऋषभ पंत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट के तीसरे दिन स्पेशल ‘शतक’ पूरा किया. वो विकेट के पीछे सबसे तेज 100 शिकार करने वाले भारतीय विकेटकीपर बने. उत्‍तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) को ही यह नहीं पता है कि पंत विकेटकीपर हैं या गेंदबाज. मुख्यमंत्री ने पंत को बधाई देते लिखा कि साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे टेस्ट मैच में उत्तराखंड के सपूत और राज्य के ब्रांड एंबेसडर ऋषभ पंत द्वारा बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले भारतीय विकेटकीपर बनने पर हार्दिक बधाई.”

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच सत्र के पहले ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट से पहले आस्ट्रेलिया में होने वाले एटीपी कप से हट गए हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here