ICC Cricketer Of The Year: पाकिस्तान के 2 खिलाड़ी साल के बेस्ट क्रिकेटर की रेस में, भारत का कोई नहीं

0
23

[ad_1]

दुबई. आईसीसी ने शनिवार को साल के सभी पुरस्कार के लिए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है. आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर (ICC Cricketer Of The Year) के लिए 3 देश के 4 खिलाड़ी शॉर्टलिस्ट किए गए हैं. इसमें पाकिस्तान के भी 2 खिलाड़ी हैं. दूसरी ओर भारत के किसी खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है. सभी कैटेगरी की बात करें ताे सिर्फ ऑफ स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर की रेस में हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जैसे दिग्गज इस बार किसी भी लिस्ट में जगह नहीं बना सके हैं.

आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर की बात करें तो शॉर्टलिस्ट किए 4 खिलाड़ियों में पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) हैं. इसके अलावा इंग्लैंड के टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट (Joe Root) और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) भी जगह बनाने में सफल रहे हैं.

अफरीदी ने झटके कुल 78 विकेट

शाहीन शाह अफरीदी के इस साल के इंटरनेशनल मैचों के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 36 मैच में 22 की औसत से 78 विकेट लिए हैं. 51 रन देकर 6 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा. टी20 वर्ल्ड कप में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था. टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी. वहीं मोहम्मद रिजवान ने तीनों फॉर्मेट के 44 मैच में 56 की औसत से 1915 रन बनाए. 2 शतक भी जड़ा और बतौर विकेटकीपर 56 शिकार भी किए. रिजवान का प्रदर्शन टी20 में सबसे शानदार रहा है. उन्होंने एक साल में सबसे अधिक रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम किया.

Tags: ICC, India Vs Pakistan, Joe Root, Kane williamson, Mohammad Rizwan, Pakistan, Rohit sharma, Shaheen Afridi, Team india, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here