IND vs SA: टीम इंडिया को पहला टेस्ट जीतने के बाद लगा झटका, वर्ल्ड चैंपियनशिप के अंक काटे गए

0
22

[ad_1]

सेंचुरियन. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में (India vs South Africa) धीमी ओवर गति के लिए भारतीय क्रिकेट टीम पर शुक्रवार को मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया. आईसीसी (ICC) ने कहा कि इस कारण भारत को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में एक अंक का नुकसान होगा. आईसीसी एलीट पैनल के मैच रेफरी एंड्रयू पाइक्रॉफ्ट ने तय समय में एक ओवर कम गेंदबाजी करने पर भारत पर यह जुर्माना लगाया. टीम ने पहला टेस्ट 113 रन के बड़े अतंर से जीता था.

आईसीसी की खिलाड़ियों और टीम के सहयोगी सदस्यों के लिए आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के तहत अगर कोई टीम समय में पूरे ओवर गेंदबाजी करने में विफल रहती है, तो खिलाड़ियों पर हर ओवर के लिए उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है. इसके अलावा आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अनुच्छेद 16.11 के अनुसार टीम को तय समय में ओवर पूरा करने में विफल रहने पर प्रत्येक ओवर के लिए एक अंक का दंड दिया जाता है. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस आरोप को स्वीकार कर लिया, इसलिए इसकी औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी.

 टीम के 53 अंक हुए, तीसरे स्थान पर बरकरार

पहला टेस्ट जीतने के बाद भारत के कुल अंक 54 हो गए थे. लेकिन अब एक अंक की कटौती हो गई है. उसके प्रतिशत अंक 63.098 हो गए हैं. हालांकि भारत अभी भी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की अंक तालिका में चौथे स्थान पर बना हुआ है. ऑस्ट्रेलियाई टीम 36 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है. श्रीलंका 24 अंकों के साथ दूसरे जबकि पाकिस्तान 36 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है. ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के 100-100 फीसदी जबकि पाकिस्तान के 75 फीसदी अंक हैं.

यह भी पढ़ें: विराट कोहली को सौरव गांगुली के बाद सेलेक्शन कमेटी ने भी बता दिया झूठा! कप्तानी नहीं छोड़ने काे कहा था

टीम इंडिया ने अब तक 7 मुकाबले खेले हैं. 4 में उसे जीत मिली है, जबकि एक में हार. 2 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं. मैच जीतने पर 12 अंक मिलते हैं, जबकि ड्रॉ पर 4 अंक. अब तक स्लो ओवर रेट के कारण भारतीय टीम के 3 अंक काटे जा चुके हैं.

Tags: Cricket news, ICC, Ind vs sa, India vs South Africa, Team india, Virat Kohli, World test championship

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here