रोहित शर्मा का 10 साल पुराना ट्वीट वायरल, नए साल पर लिया था एक खास संकल्प

0
17

[ad_1]

नई दिल्ली. साल 2022 का आगाज हो चुका है. ऐसे में कई लोगों ने अलग-अलग संकल्प लिए होंगे. टीम इंडिया के धुरंधर ओपनर और सीमित ओवरों के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का एक पुराना ट्वीट वायरल हो रहा है. रोहित का यह ट्वीट इसलिए खास है क्योंकि ठीक 10 साल पहले उन्होंने जो संकल्प लिया था, उस पर लोग अब चर्चा करने लगे हैं.

साल 2012 की शुरुआत से पहले ‘हिटमैन’ से मशहूर रोहित शर्मा ने एक संकल्प लिया था. उन्होंने ट्विटर पर इसके बारे में जानकारी भी दी. उन्होंने 28 दिसंबर 2011 को लिखा था, ‘मेरा नए साल के लिए संकल्प है कि किसी भी चीज को हल्के में नहीं लेना है, कम भाग्यशाली के लिए थोड़ा सा वापस देना है और गिटार बजाना सीखना है.’

इसे भी देखें, ‘रोहित-विराट के अनबन की खबरें पढ़कर हंसता था, बोले चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा

एक दशक बाद रोहित शर्मा आधुनिक युग के सबसे बेहतरीन क्रिकेटरों में शुमार हैं, खासकर सीमित ओवरों के खेल में. रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में 9205 रन बनाए हैं जिस फॉर्मेट में उनका औसत 48.96 का है. उन्होंने वनडे में अभी तक 3 दोहरे शतक भी लगाए हैं जो वर्ल्ड रिकॉर्ड है. टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ‘हिटमैन’ ने अभी तक 3197 रन बनाए हैं. शर्मा टी20 अंतरराष्ट्रीय इतिहास में एकमात्र क्रिकेटर हैं जिन्होंने इस फॉर्मेट में 4 शतक लगाए हैं.

इसके अलावा, रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने आईपीएल में भी रिकॉर्ड बनाया और अब तक 5 बार चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया. वह आईपीएल क्रिकेट के दिग्गज क्रिकेटरों में शुमार हैं और उन्होंने लीग में कुल 5611 रन बनाए हैं. रोहित फिलहाल चोट के कारण टीम से बाहर हैं. वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं हैं और वनडे टीम में भी उन्हें फिटनेस के चलते शामिल नहीं किया गया. उनकी जगह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में केएल राहुल टीम की कप्तानी संभालेंगे.

Tags: Cricket news, Hitman Rohit Sharma, Indian cricket, Rohit sharma

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here