वीवीएस लक्ष्मण ने की भारतीय अंडर 19 टीम की समस्‍या पर बात, बताया-आखिर क्‍यों अहम है एशिया कप की जीत

0
17

[ad_1]

नई दिल्ली. राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) का मानना है कि भारतीय अंडर-19 (India Under 19) टीम की एशिया कप में खिताबी जीत प्रशंसा की अधिक पात्र है, क्योंकि टूर्नामेंट से पहले खराब मौसम के कारण खिलाड़ियों की तैयारी प्रभावित होने के बावजूद यह जीत मिली है. भारत ने महाद्वीप के आयु वर्ग के शीर्ष टूर्नामेंट में एक बार फिर अपनी श्रेष्ठता साबित करते हुए दुबई में वर्षा से प्रभावित खिताबी मुकाबले में श्रीलंका को 9 विकेट से हराकर रिकॉर्ड 8वीं बार खिताब जीता.

लक्ष्मण ने आईसीसी अंडर-19 विश्व कप से पहले इस नतीजे को मनोबल बढ़ाने वाली आदर्श जीत करार दिया. अंडर-19 विश्व कप वेस्टइंडीज में 14 जनवरी से फरवरी तक खेला जाएगा. लक्ष्मण ने ट्वीट किया कि भारत अंडर-19 टीम को एशिया कप (Under 19 Asia Cup) अंडर-19 खिताब जीतने के लिए बधाई.

हर मैच के साथ बेहतर होती गई टीम
उनकी तैयारी मौसम से प्रभावित रही और साथ ही अन्य समस्याएं भी थी, लेकिन यह देखकर अच्छा लगा कि प्रत्येक मैच के साथ वे बेहतर होते गए. उन्होंने कहा कि यह भी खिताब जीतने जितना ही संतोषजनक है. विश्व कप से पहले मनोबल बढ़ाने के लिए आदर्श जीत.

IND vs SA: रुतुराज गायकवाड़ का ओपनिंग करना तय, चेतन शर्मा ने बताया टीम में क्यों चुना गया

यश ढुल ने भारत को अंडर-19 एशिया कप दिलाया, अब पिता ने टीम को लेकर की भविष्‍यवाणी

फाइनल में भारत ने दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 33 ओवर में श्रीलंका का स्कोर 7 विकेट पर 74 रन कर दिया था, जिसके बाद बारिश के कारण 2 घंटे से अधिक खेल रुका रहा. खेल शुरू होने पर इसे 38 ओवर का मुकाबला कर दिया था और श्रीलंका ने 9 विकेट पर 106 रन बनाए. भारत को डकवर्थ लुईस के तहत 102 रन का संशोधित लक्ष्य मिला, जो उसने 21.3 ओवर में एक विकेट गंवाकर हासिल कर लिया. सलामी बल्लेबाज अंगकृष रघुवंशी ने 67 गेंद में नाबाद 56 रन बनाए.

Tags: Asia cup, Cricket news, Sri lanka, Vvs laxman

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here