IND vs SA: सेंचुरियन के बाद जोहानिसबर्ग की बारी, टीम इंडिया ने शरू की जीत की ‘विराट’ तैयारी

0
20

[ad_1]

नई दिल्ली. टीम इंडिया से दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जैसे प्रदर्शन की उम्मीद थी, विराट कोहली की सेना ने दौरे का आगाज ठीक वैसा ही किया. सेंचुरियन में अपने हार के सिलसिले को तोड़ते हुए दौरे का जीत से आगाज किया. अब दोनों टीमें 3 जनवरी से जोहानिसबर्ग में आमने-सामने होंगी. यहां के वांडरर्स मैदान पर जीत के लिए जोर आजमाइश होगी. भारत के लिए अच्छी बात यह है कि टीम इंडिया इस मैदान पर आज तक कोई टेस्ट नहीं हारी है. ऐसे में उसके पास 29 साल के सूखे को खत्म करने का अच्छा मौका है. भारत ने यहां 7 टेस्ट सीरीज खेली है. लेकिन एक में भी जीत नहीं मिली है. लेकिन इस बार कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान विराट कोहली की जोड़ी इस इतिहास को बदलने के लिए तैयार है. इसलिए नए साल का जश्न मनाने के बजाए टीम ने शनिवार को वांडरर्स मैदान पर जमकर पसीना बहाया.

जोहानिसबर्ग टेस्ट में एक बार फिर विराट कोहली पर सबकी निगाहें होंगी. उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक जमाए हुए 2 साल हो गए हैं. उन्होंने 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता टेस्ट में इंटरनेशनल क्रिकेट में 70वां शतक जड़ा था. इसके बाद से वो 60 बार बल्लेबाजी के लिए उतरे हैं. लेकिन सेंचुरी पूरी नहीं कर पाए हैं. सेंचुरियन टेस्ट में भी वो बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे. पहली पारी में उन्होंने 35 और दूसरी में 18 रन बनाए थे.

वैसे, जोहानिसबर्ग के वांडरर्स मैदान पर कोहली का रिकॉर्ड शानदार है. वो इस मैदान पर शतक के साथ 300 से ज्यादा रन बना चुके हैं. उनकी कप्तानी में भारत ने 2018 में यहां एक टेस्ट भी जीता था. ऐसे में विराट से इस बार वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद है. इसलिए कोच राहुल द्रविड़ ने भी उनके साथ नेट्स पर काफी वक्त बिताया.

पुजारा और रहाणे ने नेट्स पर पसीना बहाया
इसके अलावा चेतेश्वर पुजारा भी रंग में नहीं हैं. वो सेंचुरियन टेस्ट में एक बार फिर फ्लॉप रहे. पहली पारी में तो वो खाता भी नहीं खोल पाए और दूसरी में उन्होंने 16 रन बनाए. हालांकि, इसके बाद भी कोच द्रविड़ का उन पर भरोसा है. इसलिए वो लगातार नेट्स पर इस बल्लेबाज के साथ काम कर रहे हैं. शनिवार को टीम के प्रैक्टिस सेशन में भी यही नजारा दिखा. द्रविड़ ने पुजारा के अलावा मयंक अग्रवाल, केएल राहुल को वांडरर्स की पिच पर खेलने के टिप्स दिए. वो काफी देर तक बल्लेबाजों से बात करते नजर आए.

IND vs SA 2nd Test: द्रविड़-कोहली ठोक चुके हैं वांडरर्स में शतक, यहां चलता है भारत का सिक्का

उमेश यादव को मिल सकता है मौका
उमेश यादव को पहले मैच में मौका नहीं मिला था. जोहानिसबर्ग में उनको मौका मिलने की संभावना जताई जा रही है. उन्होंने नेट्स पर काफी देर गेंदबाजी की. इसके अलावा अजिंक्य रहाणे भी पसीना बहाते नजर आए. उनके टीम में बने रहने को लेकर भी लगतार सवाल उठ रहे हैं. लेकिन फिर भी टीम मैनेजमेंट ने पहले टेस्ट मैच में उन पर भरोसा जताया. उन्होंने पहली पारी में 48 और दूसरी में 20 रन बनाए. दूसरे मैच में उन्हें मौका मिलता है या नहीं. यह तो अभी साफ नहीं है. लेकिन वो नेट्स पर अपनी बल्लेबाजी की कमियों को दूर करते नजर आए.

Tags: Ajinkya Rahane, Cricket news, India vs South Africa, Rahul Dravid, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here