NZ Vs BAN: डेवॉन कॉनवे के रिकॉर्ड शतक से न्यूजीलैंड ने पहले दिन बनाए 258 रन

0
18

[ad_1]

नई दिल्ली. डेवॉन कॉनवे (Devon Conway) के शतक से न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश (New Zealand vs Bangladesh) के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन पांच विकेट पर 258 रन बनाए. चौथे ओवर में एक रन के स्कोर पर कप्तान टॉम लाथम (01) के पवेलियन लौटने के बाद क्रीज पर उतरे कॉनवे ने 227 गेंद में 16 चौकों और एक छक्के की मदद से 122 रन की पारी खेली. उन्होंने सलामी बल्लेबाज विल यंग (52) के साथ दूसरे विकेट के लिए 138 रन की साझेदारी भी की. दिन का खेल खत्म होने पर हेनरी निकोल्स 32 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए थे.

दक्षिण अफ्रीका में जन्मे डेवॉन कॉनवे  ने 2021 में 29 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया और अपनी पहली ही टेस्ट पारी में दोहरा शतक जड़ा. उन्होंने इसके बाद तीनों प्रारूपों में अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया. चार टेस्ट के भीतर ही कॉनवे के नाम एक दोहरा शतक, एक शतक और दो अर्धशतक से 83 की औसत से 501 रन दर्ज थे. उन्होंने एकदिवसीय मैचों में 75 जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 50 की औसत से रन बनाए हैं. नवंबर में टी20 विश्व कप के दौरान हाथ में फ्रेक्चर के कारण क्रिकेट से दूर हुए कॉनवे ने वापसी करते हुए एक बार फिर छाप छोड़ी.

बांग्लादेश  ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और शरीफुल इस्लाम ने चौथे ओवर में ही लैथम को विकेटकीपर लिटन दास के हाथों कैच करा दिया. कॉनवे ने इसके बाद पहले घंटे में मुश्किल हालात में यंग के साथ मिलकर न्यूजीलैंड  को और झटके नहीं लगने दिए. कॉनवे ने 186 गेंद में शतक पूरा किया. यंग के रन आउट होने से यह साझेदारी टूटी. पारी के 49वें ओवर में यंग गेंद को मिडविकेट की तरफ खेलकर रन के लिए दौड़े लेकिन कॉनवे ने उन्हें वापस लौटा दिया. यंग के क्रीज पर पहुंचने से पहले ही नजमुल हुसैन शंटो के थ्रो पर लिटन ने स्टंप उखाड़कर उन्हें रन आउट किया. यंग ने 135 गेंद का सामना करते हुए छह चौके मारे.

यह भी पढ़ें:

NZ vs BAN: कीवी क्रिकेटर का नए साल पर धमाकेदार आगाज, 2022 का पहला शतक ठोका

IND vs SA 2nd Test: द्रविड़-कोहली ठोक चुके हैं वांडरर्स में शतक, यहां चलता है भारत का सिक्का

बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक ने बायें हाथ की अपनी कामचलाऊ गेंदबाजी से कॉनवे की पारी का अंत किया। उन्होंने विकेटकीपर को कैच थमाया. कॉनवे ने यंग के अलावा रॉस टेलर  (31) के साथ तीसरे विकेट के लिए 50 और निकोल्स के साथ चौथे विकेट के लिए 38 रन की साझेदारी की. टॉम ब्लंडेल 11 रन बनाकर दिन के अंतिम ओवर में आउट हुए.

Tags: Bangladesh, Cricket news, Devon Conway, New Zealand, Ross taylor

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here