TOP 10 Sports News: केएल राहुल करेंगे साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय वनडे टीम की कप्‍तानी

0
17

[ad_1]

नई दिल्‍ली. साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में (India vs South Africa) धीमी ओवर गति के लिए भारतीय क्रिकेट टीम पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया. आईसीसी (ICC) ने कहा कि इस कारण भारत को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में एक अंक का नुकसान होगा. साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Team for South Africa ODI Series) का ऐलान शुक्रवार को कर दिया गया.

इस सीरीज के लिए केएल राहुल (KL Rahul) को कप्तानी सौंपी गई है जबकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोट के कारण बाहर रहेंगे. खास बात है कि विराट कोहली (Virat Kohli) बतौर खिलाड़ी टीम से जुड़ेंगे.

विराट कोहली केएल राहुल की कप्तानी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 19 जनवरी से शुरू होने वाली वनडे सीरीज में खेलते नजर आएंगे. भारतीय टीम में विकेटकीपर ऋषभ पंत और ईशान किशन, दोनों को शामिल किया गया है.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में (India vs South Africa) धीमी ओवर गति के लिए भारतीय क्रिकेट टीम पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया. टीम इंडिया को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में एक अंक का नुकसान होगा.

चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ने बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली की बातों को आगे बढ़ाते हुए का कि सभी ने विराट कोहली से टी20 की कप्तानी नहीं छोड़ने की गुजारिश की थी. जबकि कोहली ने साउथ अफ्रीका दौरे पर रवाना होने से पहले गांगुली के दावे को खारिज कर दिया था.

भारतीय अंडर-19 टीम (Under-19 Indian Team) ने 8वीं बार एशिया कप का खिताब जीत लिया है. फाइनल में टीम ने श्रीलंका को डकवर्थ लुईस नियम से 9 विकेट से हराया.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी. गांगुली का कोविड-19 का इलाज चल रहा था और वे अगले दो सप्ताह तक घर में पृथकवास पर रहेंगे.

भारत और साउथ अफ्रीका के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) ने इंग्लैंड की टेस्ट टीम को कोचिंग देने में दिलचस्पी दिखाई है. कर्स्टन ने कहा कि जो रूट (Joe Root) और उनकी टीम का भाग्य संवारने के लिये उनके पास बहुत अच्छी योजना है.

मैनचेस्टर सिटी (Manchester City) के खिलाड़ी जोआओ कैंसिलो (Joao Cancelo) ने अपने चेहरे पर लगी चोटों के निशान की तस्वीर इंस्टाग्राम पर साझा करते हुए बताया कि गुरुवार को चार लोगों ने उन पर हमला कर दिया.

कोरोना वायरस के चलते बीसीसीआई (BCCI) ने विजय मर्चेंट अंडर 16 टूर्नामेंट (Vijay Merchant Trophy) को स्‍थगित करने का फैसला लिया है. टूर्नामेंट का आगाज पहले 9 जनवरी से देहरादून में होने वाला था. सभी टीमों को 3 जनवरी को देहरादून पहुंचने के लिए कहा गया था.

एशेज सीरीज (Ashes Series) के चौथे टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को करारा झटका लगा है. ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज ट्रेविस हेड (Travis Head) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. हेड 5 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में होने वाले मुकाबले के लिए उपलब्ध नहीं होंगे.

तमिल थलाइवाज ने प्रो कबड्डी लीग (pro kabaddi league) के मैच में पुणेरी पल्टन (puneri paltan) को 36-26 से हराकर पहली जीत दर्ज की. एक अन्य मैच में पटना पाइरेट्स ने बंगाल वारियर्स को 43- 29 से हराया

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here