पाकिस्तानी गेंदबाज ने डेब्यू में मचाया तहलका, T20 लीग में बिना रन दिए 4 गेंद में झटके 3 विकेट

0
16

[ad_1]

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही बिग बैश लीग (BBL 2021) में पाकिस्तान के 21 साल के तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन (Mohammad Hasnain) ने अपने डेब्यू मैच में ही तहलका मचा दिया है. सिडनी थंडर की तरफ से पहला मैच खेल रहे हसनैन ने अपने पहले ही ओवर में 4 गेंद में 3 विकेट झटककर एडिलेड स्ट्राइकर्स की बल्लेबाजी की कमर ही तोड़ दी. स्ट्राइकर्स एक ही ओवर में लगे तीन झटकों से उबर ही नहीं पाए और जीत के लिए मिले 173 रन का पीछा करते हुए 144 रन पर ऑल आउट हो गए. सिडनी थंडर ने यह मुकाबला 27 रन से जीत लिया. सिडनी की जीत में हसनैन की भूमिका सबसे अहम रही. उन्होंने मैच में 4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट लिए.

इस मैच में सिडनी थंडर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. सिडनी के लिए सलामी बल्लेबाज मैथ्यू गिलकिस ने 57 गेंद पर 93 रन की पारी खेली. अपनी इस पारी में मैथ्यू ने 9 चौके और 3 छक्के उड़ाए. बेन कटिंग ने भी 34 रन जोड़े. कटिंग और मैथ्यू की सलामी जोड़ी ने सिडनी के लिए 7.3 ओवर में 64 रन जोड़े. इस स्कोर पर कटिंग आउट हो गए. लेकिन मैथ्यू ने एक छोर से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी और वो 19वें ओवर में जाकर आउट हुए. तब तक टीम का स्कोर 172 रन हो चुका था.

पाकिस्तानी गेंदबाज ने 4 गेंद में झटके 3 विके
जीत के लिए मिले 173 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे स्ट्राइकर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही. 21 साल के पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन ने स्ट्राइकर्स की पारी के तीसरे ओवर में ही मैच का पूरा पासा अपनी टीम की तरफ मोड़ दिया. उन्होंने अपने ओवर की दूसरी गेंद पर मैथ्यू शॉर्ट को कैच आउट कराया. मैथ्यू ने 6 गेंद पर 13 रन बनाए.

अगली ही गेंद पर हसनैन ने जेक वेदरॉल्ड को पवेलियन की राह दिखा दी. हसनैन की यह गेंद पिच पर पड़ते ही सीधे अंदर की तरफ आई. जब तक जेक बल्ला लाते तब तक गेंद उनके पैड से टकरा चुकी थी. अंपायर ने उंगली उठाने में देरी नहीं की और जेक को वापस लौटना पड़ा. अगली गेंद पर हसनैन के पास हैट्रिक का मौका था. हालांकि, चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे जोनाथन वेल्स ने हसनैन की हैट्रिक नहीं पूरी होने दी. लेकिन वो भी अपना खाता नहीं खोल पाए और पांचवीं गेंद पर बेन कटिंग को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए.

BBL में फूटा कोरोना बम, 16 खिलाड़ी संक्रमित; ECB का फरमान- फौरन घर लौटें इंग्लिश खिलाड़ी

हसनैन ने सिर्फ 6 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं
एडिलेड स्ट्राइकर्स ने 25 रन के स्कोर पर भी तीन विकेट गंवा दिए. इसके बाद हेनरी निल्सन ने वापसी की कोशिश की. लेकिन उनकी 39 रन की पारी भी स्ट्र्राइकर्स की हार नहीं टाल पाई. हसनैन ने पाकिस्तान के लिए 8 वनडे और 18 टी20 खेले हैं. उन्होंने दोनों फॉर्मेट में कुल 29 विकेट लिए हैं. वनडे में 5/26 उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. दिलचस्प बात यह है कि हसनैन ने 26 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों की तुलना में सिर्फ 6 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं.

Tags: BBL, BBL 2021, Cricket news, Mohammad Hasnain, Pakistan cricket

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here