IND vs SA: नॉर्खिया भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर, मार्को जेनसन को पहली बार मौका

0
21

[ad_1]

जोहानिसबर्ग. युवा पेसर मार्को जेनसन (Marco Jansen) को भारत के खिलाफ 19 जनवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए 17 सदस्यीय दक्षिण अफ्रीका टीम में शामिल किया गया है. हालांकि अनुभवी तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया (Anrich Nortje) चोट के कारण इस सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. हाल में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक (Quinton De Kock) को भी वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है.

21 साल के जेनसन शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने पिछले सप्ताह अपने पहले टेस्ट में 5 विकेट लिए थे. मेजबान टीम के कप्तान तेंबा बावुमा होंगे जबकि केशव महाराज उप-कप्तान की जिम्मेदारी निभाएंगे. नॉर्खिया कूल्हे की चोट के कारण नहीं खेलेंगे. टीम में पूर्व कप्तान क्विंटन डि कॉक भी हैं जिन्होंने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद लंबे फॉर्मेट के क्रिकेट को अलविदा कह दिया.

दक्षिण अफ्रीका की चयन समिति के समन्वयक विक्टर एम ने कहा, ‘यह काफी रोमांचक समूह है. चयन समिति और मैं खिलाड़ियों के प्रदर्शन को लेकर काफी रोमांचित हैं. हमारे कई खिलाड़ियों के लिए भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ खेलने से बड़ा कुछ नहीं. यह उनके लिए सबसे बड़ी सीरीज होगी.’ पहला मैच 19 जनवरी को और दूसरा 21 जनवरी को पार्ल में खेले जाएंगे. सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच 23 जनवरी को केपटाउन में होगा.

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम- तेंबा बावुमा (कप्तान), केशव महाराज, क्विंटन डि कॉक, जुबैर हमजा, मार्को जेनसन, जान्नेमन मालान, सिसांडा एमगाला, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एंगिडी, वेन पारनेल, एंडिले फेलुक्वायो, ड्वेन प्रिटोरियस, कागिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, रासी वान डेर डुसेन, काइल वेरेन्ने.

Tags: Anrich Nortje, Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, South Africa Cricket

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here