IND vs SA 2nd Test: विराट कोहली-चेतेश्वर पुजारा की जोड़ी वांडरर्स में करेगी ‘वंडर’, दोनों का रिकॉर्ड है दमदार

0
20

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला जोहानिसबर्ग के वांडरर्स मैदान पर खेला जाएगा. सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया (Team India) ने 113 रनों से ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) वांडरर्स के मैदान पर ही दक्षिण अफ्रीका की धरती पर पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने का कारनामा करना चाहेंगे. इस मैदान पर कोहली की कप्तानी में भारत ने 2018 के दौरे पर टेस्ट मैच भी जीता था.

भारत के तेज गेंदबाज टीम की जीत में अहम भूमिका निभा रहे हैं लेकिन कोहली, चेतेश्वर पुजारा  और अजिंक्य रहाणे जैसे सीनियर खिलाड़ियों का फार्म चिंता का विषय बना हुआ है. खुद भारतीय टेस्ट कप्तान दो सालों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं लगा सके हैं. सेंचुरियन टेस्ट की पहली पारी में विराट कोहली  ने अच्छी शुरुआत की थी लेकिन ऑफ स्टंप के बाहर जाती गेंद को छेड़ना उन्हें महंगा पड़ गया. कोहली दूसरी पारी में भी इसी तरह आउट हुए.

हालांकि, विराट कोहली के पास जोहानिसबर्ग के मैदान पर  आलोचकों का मुंह बंद करने का सुनहरा मौका है. भारतीय टेस्ट कप्तान की नजर जोहानिसबर्ग में एक बड़े रिकॉर्ड पर होगी. जोहानिसबर्ग के वांडरर्स मैदान पर कोहली दो टेस्ट मैचों एक शतक और दो अर्धशतक लगा चुके हैं. कोहली ने साल 2013 में यहां 119 और 96 रनों की पारी खेली थी. इस पिच पर विदेशी बल्लेबाजों में न्यूजीलैंड के जॉन रीड ने सबसे ज्यादा 316 रन बनाए हैं. उनके बाद कोहली का नंबर आता है जिन्होंने 310 रन जड़ा है.  तीसरे नंबर पर रिकी पॉन्टिंग (263) और चौथे नंबर पर राहुल द्रविड़  (262) हैं.

यह भी पढ़ें:

केएल राहुल के लिए कैसे ‘संकटमोचक’ बन गया दवाई का बिजनेस करने वाला पुराना दोस्त, जानिए- पूरा किस्सा

‘किसी के तलवे नहीं चाटने हैं…’ BCCI से जुड़ने पर हरभजन सिंह की दो टूक

भारत के तीसरे नंबर के खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा भी पिछले तीन सालों से टेस्ट क्रिकेट में शतक नहीं लगा सके हैं. हालांकि, वांडरर्स के मैदान पर पुजारा का भी कोहली की तरह ही जबरदस्त रिकॉर्ड है. पुजारा ने यहां दो टेस्ट मैचों में एक शतक और एक अर्धशतक की बदौलत 229 रन बनाए हैं. पुजारा ने साल 2013 में यहां 153 रनों की पारी खेली थी. वहीं, पिछली बार साल 2018 में उन्होंने 50 रनों का योगदान दिया. भारत ने यह मुकाबला 63 रनों से जीता था.

Tags: Cheteshwar Pujara, Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, Rahul Dravid, Ricky ponting, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here