TOP 10 Sports News: डेवॉन कॉनवे ने जड़ा रिकॉर्ड शतक, प्रो कबड्डी में मुंबा और बुल्स ने ड्रॉ खेला

0
21

[ad_1]

नई दिल्ली. बांग्लादेश और न्यूजीलैंड (Bangladesh vs New Zealand) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 1 जनवरी से माउंट मॉन्गनुई में खेला जा रहा है. पहले दिन न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे (Devon Conway) ने शानदार शतक जड़ा है. कॉनवे 2022 में पहला अंतरराष्ट्रीय शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. प्रो कबड्डी लीग के 8वें सीजन (Pro Kabaddi League-2021) में शनिवार का दिन काफी रोमांचक साबित हुआ. साल 2022 के पहले ही दिन लीग में 3 मुकाबले खेले गए और कमाल देखिए कि तीनों ही मैच ड्रॉ रहे.

मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चुने गए फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikawad) की सराहना की है. चेतन शर्मा ने कहा कि महाराष्ट्र का यह बल्लेबाज टीम इंडिया (Team India) के लिए बेहद सफल हो सकता है.

प्रो कबड्डी लीग में साल 2022 का पहला मुकाबला यू मुंबा (U Mumba) और यूपी योद्धा (UP Yoddha) के बीच खेला गया. इसमें यूपी ने यू मुंबा को 28-28 के स्कोर पर रोका तो वहीं दक्षिण भारत की टीमें बेंगलुरु बुल्स (Bengaluru Bulls) और तेलुगू टाइटंस (Telugu Titans) का मैच 34-34 के स्कोर पर छूटा.

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) का मानना है कि भारतीय अंडर-19 (India Under 19) टीम की एशिया कप में खिताबी जीत प्रशंसा की अधिक पात्र है, क्योंकि टूर्नामेंट से पहले खराब मौसम के कारण खिलाड़ियों की तैयारी प्रभावित होने के बावजूद यह जीत मिली है. भारत ने महाद्वीप के आयु वर्ग के शीर्ष टूर्नामेंट में एक बार फिर अपनी श्रेष्ठता साबित करते हुए दुबई में वर्षा से प्रभावित खिताबी मुकाबले में श्रीलंका को 9 विकेट से हराकर रिकॉर्ड 8वीं बार खिताब जीता.

रविचंद्नन अश्विन (R Ashwin) के लिए 2021 यादगार रहा. पहले 4 साल बाद टी20 टीम में वापसी हुई और यह साल बीतते-बीतते ही वनडे टीम का भी टिकट कट गया. बीते कुछ साल से अश्विन फॉर्म से जूझ रहे थे. उनके करियर में ऐसा दौर भी आया. जब उन्हें यह ताने भी सुनने को मिले कि अब उनका इंटरनेशनल करियर खत्म हो गया है.

कायरन पोलार्ड की वेस्टइंडीज की टीम में हुई वापसी . (AFP)
वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड और आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए शुक्रवार को टीम की घोषणा की. बतौर कप्तान कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) की टीम में वापसी हुई है. विस्फोटक ओपनर क्रिस गेल (Chris Gayle) को टीम में जगह नहीं मिली है.

इंग्लैंड ने एशेज सीरीज (Ashes Series) गंवा दी है. उसे ऑस्ट्रेलिया ने 5 मैचों की सीरीज के शुरुआती तीनों टेस्ट मैचों में मात दी. एशेज सीरीज में इंग्लैंड के खराब प्रदर्शन को देखते हुए पूर्व कप्तान माइकल अथर्टन (Michael Atherton) ने इसका दोष आईपीएल पर मढ़ा है. अथर्टन ने कहा कि देश के क्रिकेटरों को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर नहीं होना चाहिए.

टीम इंडिया से दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जैसे प्रदर्शन की उम्मीद थी, विराट कोहली की सेना ने दौरे का आगाज ठीक वैसा ही किया. सेंचुरियन में अपने हार के सिलसिले को तोड़ते हुए दौरे का जीत से आगाज किया. अब दोनों टीमें 3 जनवरी से जोहानिसबर्ग में आमने-सामने होंगी. यहां के वांडरर्स मैदान पर जीत के लिए जोर आजमाइश होगी. भारत के लिए अच्छी बात यह है कि टीम इंडिया इस मैदान पर आज तक कोई टेस्ट नहीं हारी है. ऐसे में उसके पास 29 साल के सूखे को खत्म करने का अच्छा मौका है.

भारत की अंडर-23 वर्ग में सबसे तेज धाविका तरनजीत कौर (Taranjeet Kaur) राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) द्वारा प्रतियोगिता के दौरान किए गए डोप टेस्ट में फेल हो गई हैं. दिल्ली की 20 साल की फर्राटा धाविका 2021 में देश में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले युवाओं में से एक थीं.

अर्जेन्टीना और स्पेन ने शनिवार को 16 टीम के एटीपी कप टूर्नामेंट (ATP Cup Tournament) के पहले दिन अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की. अर्जेन्टीना ने जॉर्जिया के खिलाफ 3-0 की आसानजीत दर्ज की जबकि स्पेन ने चिली को इसी अंतर से हराया.

यूएस ओपन (US Open Champion) चैंपियन एम्‍मा राडुकानु (Emma Raducanu) को रानी एलिजाबेथ द्वितीय (Queen Elizabeth II) ने फ्लशिंग मिडोज में शानदार प्रदर्शन के बाद नए साल की वार्षिक सूची में सम्मानित किया. ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाली पहली क्वालीफायर बनी 19 साल की राडुकानु को रानी ने मेंबर ऑफ ऑर्डर ऑफ द ब्रिटिश एम्पायर (एमबीई) बनाया है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here