कोविड-19: सौरव गांगुली ने किया ऐलान, तय शेड्यूल के मुताबिक होगी रणजी ट्रॉफी

0
19

[ad_1]

नई दिल्ली. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने सोमवार को पुष्टि की है कि रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के आगामी संस्करण का आयोजन योजना के अनुसार किया जाएगा. देश में बढ़ते कोविड-19 मामलों (Covid-19) ने टूर्नामेंट के भाग्य के बारे में अटकलें लगाई जा रही थीं, लेकिन गांगुली ने पुष्टि कर दी है कि रणजी ट्रॉफी तय शेड्यूल के अनुसार ही चलेगी. कोरोनावायरस के प्रकोप ने खेल जगत को विशेष रूप से यूरोप में प्रभावित किया है. क्रिकेट, फुटबॉल और अन्य खेलों में भी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद कई खेलों को निलंबित भी किया जा रहा है.

सौरव गांगुली ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा, ”हां, रणजी ट्रॉफी तय कार्यक्रम के अनुसार ही होगी.” रणजी ट्रॉफी 13 जनवरी से 20 मार्च तक खेली जानी है. कोलकाता तटस्थ ग्रुप स्टेज मैचों के साथ-साथ नॉकआउट की मेजबानी करेगा. सौरव गांगुली के इस बयान से पहले दिन में बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (CAB) ने घोषणा की थी कि कुछ खिलाड़ियों के कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद फर्स्ट डिवीजन, सेकेंड डिवीजन और डिस्ट्रिक्ट के स्थानीय टूर्नामेंटों को रोक दिया जाएगा.

IND vs SA 2nd Test: जहां 200 विनिंग स्कोर, वहां भारत ने बना दिए 202 रन, अब क्या होगी स्ट्रेटजी?

कैब ने नोटिस जारी किया, ”बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन उन पंजीकृत खिलाड़ियों का टीकाकरण करने के लिए भी तत्काल कदम उठा रहा है, जो क्रिकेटरों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए 15-18 आयु वर्ग में आते हैं और संघ के लिए सर्वोपरि हैं.” इस बीच मुंबई के ऑलराउंडर शिवम दुबे और टीम के वीडियो विश्लेषक का कोविड-19 के लिए किया गया परीक्षण पॉजिटिव आया है. दुबे के स्थान पर साईराज पाटिल को मुंबई की 20 सदस्यीय रणजी टीम में शामिल किया गया है.

इसके अलावा बंगाल रणजी टीम के सात सदस्यों का कोविड-19 का परीक्षण पॉजिटिव आया है, जिससे उसकी देश की शीर्ष घरेलू प्रतियोगिता की तैयारियों को करारा झटका लगा है. बंगाल को विदर्भ, राजस्थान, केरल, हरियाणा और त्रिपुरा के साथ ग्रुप बी में रखा गया है. वह अपना पहला मैच 13 जनवरी से बेंगलुरु में त्रिपुरा के खिलाफ खेलेगा. वहीं, रणजी ट्रॉफी में 41 बार के चैंपियन मुंबई को एलीट ग्रुप सी में रखा गया है और वह अपने लीग मैच कोलकाता में खेलेगा.
विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका नहीं, बेंगलुरु में खेलेंगे अपना 100वां टेस्ट, BCCI से मतभेद को लेकर उठे सवाल

सूत्रों के अनुसार छह खिलाड़ियों सुदीप चटर्जी, अनुस्तुप मजूमदार, काजी जुनैद सैफी, गीत पुरी, प्रदीप्त प्रमाणिक, सुरजीत यादव और सहायक कोच सौराशीष लाहिड़ी को वायरस से संक्रमित पाया गया है. ये सातों सदस्य रविवार को साल्ट लेक में जाधवपुर विश्वविद्यालय में टीम के बीच आपस में खेले गए मैच के दौरान उपस्थित थे. इस नए घटनाक्रम के कारण बंगाल का पृथ्वी शॉ की अगुवाई वाली मुंबई टीम के खिलाफ होने वाला दो दिवसीय अभ्यास मैच रद्द कर दिया गया है. अभी यह तय नहीं है कि बंगाल दूसरे अभ्यास मैच में भाग लेगा या नहीं.

Tags: COVID 19, Cricket news, Ranji Trophy, Sourav Ganguly

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here