बंगाल के छह खिलाड़ी और टीम के सहायक कोच कोविड संक्रमित

0
13

[ad_1]

ख़बरें

फ़िलहाल टीम के प्रशिक्षण सत्र रद्द कर दिए गए हैं

बंगाल रणजी ट्रॉफ़ी टीम के छह खिलाड़ी और एक वरिष्ठ सहायक कर्मचारी का कोविड टेस्ट सकारात्मक आया है। इसके कारण प्रशिक्षण सत्र रद्द कर दिया गया है। साथ ही टीम को 8 जनवरी को एलीट ग्रुप बी के मैचों के लिए बेंगलुरु की यात्रा करनी थी। संभवत: उस कार्यक्रम को भी आगे बढ़ाया जा सकता है।

इस अपडेट की पुष्टि करते हुए क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ बंगाल (सीएबी) के संयुक्त सचिव देवव्रत दास ने ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को बताया कि पिछले सप्ताह के अंत में देश में कोविड महामारी को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों और टीम के अन्य सदस्यों का कोविड टेस्ट करवाया गया था। इसके बाद कुछ खिलाड़ियों और सदस्यों का कोविड टेस्ट सकारात्मक आया।

पीटीआई की एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि जिन सात लोगों के कोविड पॉज़िटिव होने की बात कही जा रही है, उसमें सुदीप चटर्जी, अनुस्टुप मज़ूमदार, काज़ी जुनैद सैफ़ी, गीत पुरी, प्रदीप्त प्रमाणिक और सुजीत यादव और सहायक कोच सौराशीष लाहिरी शामिल हैं।

खिलाड़ी और लाहिरी टीम के प्रशिक्षण सत्र के साथ-साथ रणजी ट्रॉफ़ी की कोलकाता में खेले गए अभ्यास मैचों में भी मौजूद थे, और अब सभी को टीम से अलग क्वारेंटीन में रखा गया है। टीम को मुंबई के विरूद्ध कुछ अभ्यास मैच खेलने थे, जो बेंगलुरु के लिए रवाना होने से पहले कोलकाता में अपना ग्रुप सी मैच खेल खेल रहे थे, लेकिन अब उन्हें रद्द कर दिया गया है।

ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को पता चला है कि मुंबई प्लेइंग ग्रुप के एक वरिष्ठ सदस्य ने भी टीम के आज कोलकाता रवाना होने से पहले कोविड पॉज़िटिव पाए गए हैं। इसके बाद वह टीम के साथ यात्रा नहीं कर रहे हैं।

एसोसिएशन के सचिव स्नेहाशीष गांगुली ने एक बयान में कहा, “सीएबी इस संबंध में सभी आवश्यक सावधानी बरत रहा है और सभी ज़रूरी कार्रवाई कर रहा है।”
कोलकाता उन छह शहरों में से एक है जिसे इस साल रणजी ट्रॉफ़ी ग्रुप-स्टेज मैचों की मेज़बानी के लिए नामित किया गया था, जिसमें अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, मुंबई और तिरुवनंतपुरम जैसे शहर भी शामिल हैं। कोलकाता टूर्नामेंट के नॉकआउट मैचों की मेज़बानी भी करने वाला है। हालांकि अब इस तय कार्यक्रम में बदलाव भी हो सकता है, और यह पता चला है कि बीसीसीआई इस सप्ताह के अंत में इस स्थिति पर चर्चा करने के लिए बैठक करेगा।

कोलकाता में स्थानीय टूर्नामेंट रद्द

सीएबी के द्वारा आयोजित किए जाने वाले सभी स्थानीय टूर्नामेंट जो प्रगति पर थे, उन्हें रोक दिया गया है, और एसोसिएशन ने एक आकस्मिक शीर्ष परिषद की बैठक बुलाई है, जो कल होगी। सीएबी के अध्यक्ष अभिषेक डालमिया ने एक बयान में कहा, बैठक “वर्तमान कोविड स्थिति की समीक्षा करने और स्थानीय टूर्नामेंट (प्रथम श्रेणी, द्वितीय श्रेणी और जिला टूर्नामेंट) के आयोजन से संबंधित आवश्यक निर्णय लेने के लिए है।”

बयान में कहा गया है कि सीएबी “क्रिकेटरों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए 15-18 आयु वर्ग में आने वाले पंजीकृत खिलाड़ियों का टीकाकरण करने के लिए तत्काल कदम उठा रहा है”।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here