हेड कोच कानितकर बोले- अंडर-19 एशिया कप की जीत सही दिशा में बढ़ा कदम, लेकिन…

0
19

[ad_1]

मुंबई. भारतीय अंडर-19 टीम के हेड कोच हृषिकेश कानितकर ने अंडर-19 एशिया कप की खिताबी जीत को सही दिशा में बढ़ाया गया कदम करार दिया. इसमें केवल एक खिलाड़ी नहीं बल्कि कई खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन करके इस महीने के आखिर में वेस्टइंडीज में होने वाले जूनियर विश्व कप से पहले अपनी तैयारियों का पुख्ता सबूत पेश किया है. भारत ने शुक्रवार को दुबई में बारिश से प्रभावित फाइनल में श्रीलंका को नौ विकेट से हराकर रिकॉर्ड आठवां खिताब जीतकर टूर्नामेंट में अपना वर्चस्व बरकरार रखा.

कानितकर ने दुबई से फोन पर पीटीआई से कहा, “मुझे लगता है कि यह सही दिशा में बढ़ाया गया कदम है. हमारे अधिकतर खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया और हमने मैच जीते. भारत को प्रतियोगिता में एकमात्र हार लीग चरण में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से मिली थी.पाकिस्तान सेमीफाइनल में श्रीलंका से हार गया था.

जीत में अधिक खिलाडियों का योगदान अच्छा संकेत: कानितकर
कानितकर ने कहा, “हमें केवल कुछ खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं रहना था और कोचिंग के दृष्टिकोण से यह अच्छा संकेत होता है, जब अधिक खिलाड़ी जीत में योगदान देते हैं और हम केवल कुछ खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं रहते हैं. इसलिये इस दृष्टिकोण से मैं संतुष्ट हूं और मैच काफी कड़े थे तथा चार या पांच मैचों में से तीन में हमें कड़ी चुनौती मिली.”

‘हमारा अगला लक्ष्य विश्व कप है’
भारत की तरफ से दो टेस्ट और 34 वनडे खेलने वाले कानितकर ने कहा,”मैच अभ्यास के लिहाज से यह शानदार तैयारी है और अब हमारे सामने बड़ा लक्ष्य विश्व कप है. भारतीय टीम अब विश्व कप में भाग लेने जाएगी जो 14 जनवरी से पांच फरवरी के बीच खेला जाएगा तथा कानितकर ने कहा कि यश धुल की अगुवाई वाली टीम एक समय में एक मैच पर ध्यान देगी.

IND vs SA: विराट कोहली वांडरर्स टेस्ट से बाहर, केएल राहुल बने भारत के 34वें टेस्ट कप्तान

India vs South Africa: विराट कोहली की जगह हनुमा विहारी को मिली, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग 11

कानितकर ने आगे कहा कि हम एक बार में एक मैच पर ध्यान देने की योजना बना रहे हैं और बहुत आगे के बारे नहीं सोच रहे हैं. वेस्टइंडीज के पृथकवास पूरा होने के बाद हम अभ्यास शुरू करेंगे और फिर अभ्यास मैचों पर ध्यान देंगे.

Tags: BCCI, Cricket news, India under 19, Under 19 World Cup

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here