IND vs SA: पुजारा-रहाणे फिर हुए फ्लॉप, सुनील गावस्कर ने की बड़ी भविष्यवाणी

0
25

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा है कि चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की भारत की संघर्षरत अनुभवी जोड़ी के पास अपने टेस्ट करियर को बचाने के लिए बस एक और पारी हो सकती है. भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच जोहानिसबर्ग में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले सत्र के खेल के दौरान डुआने ओलिवियर की गेंद पर पुजारा और रहाणे के लगातार गेंदों पर आउट होने के बाद गावस्कर ने कमेंट्री के दौरान यह बात कही है.

चेतेश्वर पुजारा 33 गेंदों में 3 रन पर आउट हो गए, जब ओलिवियर ने ऑफ स्टंप के बाहर एक शॉर्ट-ऑफ-लेंथ गेंद फेंकी, जिसने पुजारा के बल्ले का कंधा पकड़ा. गेंद हवा में उछली और टेम्बा बावुमा ने प्वॉइंट पर आसान कैच लपका. यह एक कम आत्मविश्वास वाले बल्लेबाज के सुस्त प्रयास की तरह लग रहा था.

विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका नहीं, बेंगलुरु में खेलेंगे अपना 100वां टेस्ट, BCCI से मतभेद को लेकर उठे सवाल

इसके बाद अगली ही गेंद पर अजिंक्य रहाणे को ऑफ स्टंप के बाहर तीसरी स्लिप में कीगन पीटरसन ने लपका. वह गोल्डन डक के लिए आउट हुए. पुजारा और रहाणे के एक बार फिर से फ्लॉप होने के बाद गावस्कर ने संकेत दिया कि बार-बार असफल होने के बाद प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह को लेकर सवाल उठे हैं और इस मैच की दूसरी पारी यह दिखाने का आखिरी मौका हो सकता है कि वे श्रेयस अय्यर जैसे इन-फॉर्म खिलाड़ियों से आगे खेलने के लायक हैं.

सुनील गावस्कर ने कहा, ”उन दोनों के आउट होने के बाद कोई भी कह सकता है कि उनके पास शायद अगली पारी है. पुजारा और रहाणे दोनों के पास अपने टेस्ट करियर को बचाने के लिए एक ही पारी है.” उन्होंने कहा, ”टीम में उनकी जगह को लेकर सवाल उठते रहे हैं और अब इन दोनों के आउट होने के बाद उनके पास सिर्फ एक पारी बची है. अगर एक और पारी है और भारत जिस तरह से आगे बढ़ रहा है, ऐसा लगता है कि उनके लिए कुछ स्कोर करने के लिए कोई दूसरा मौका होगा, जिससे वह टीम में अपनी जगह बनाए रख सकें.”

ND vs SA : …तो विराट कोहली की जगह डेब्यू टेस्ट का हीरो खेलता? एक गड़बड़ से फिसला हाथ से मौका

बता दें कि पीठ के ऊपरी हिस्से में ऐंठन के कारण विराट कोहली के बाहर होने के बाद हनुमा विहारी ने दूसरे टेस्ट में खेल रहे हैं. इस टेस्ट मैच की कप्तानी केएल राहुल और उप कप्तानी जसप्रीत बुमराह कर रहे हैं. चेतेश्वर पुजारा ने जनवरी 2019 के बाद से टेस्ट शतक नहीं बनाया है, जबकि अजिंक्य रहाणे का फॉर्म पिछले एक-एक साल में खराब रहा है.

Tags: Ajinkya Rahane, Cheteshwar Pujara, Cricket news, India vs South Africa, Sunil gavaskar

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here